बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, पकड़ा गया आईएम का कुख्यात आतंकी अब्दुल

23 0
  • जुलाई, 2008 में हुए गुजरात सीरियल बम ब्लास्ट में भी शामिल था अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर

नई दिल्लीदिल्ली पुलिस ने सोमवार को एक संदिग्ध आतंकवादी को पकड़ा है। उसका नाम अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, वह आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन और सिमी के लिए काम करता था। 2008 में हुए गुजरात सीरियल ब्लास्ट में भी उसका हाथ बताया जा रहा है।

खबरों के मुताबिक, वह दिल्ली में एक बड़ी आतंकी साजिश को अंजाम देने की योजना बना रहा था। अब्दुल ने पकड़े जाने से बचने के लिए दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के लोगों पर फायरिंग भी की, लेकिन अंत में वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर को भारत का बिन लादेन भी कहा जाता है। पेशे से इंजीनियर इस आतंकी को बम बनाने में महारत हासिल है। सुरक्षा एजेंसियों को 11 जुलाई, 2006 को मुंबई में हुए ट्रेन ब्लास्ट में उसकी तलाश थी। इसके अलावा दिल्ली, बेंगलुरु और अहमदाबाद में हुए धमाकों में भी उसका हाथ बताया जाता है। सूत्रों के मुताबिक, इंडियन मुजाहिदीन के सारे ऑनलाइन काम तौकीर ही करता है।

2008 में अहमदाबाद में हुए थे सीरियल ब्लास्ट
26 जुलाई, 2008 को गुजरात के अहमदाबाद में 16 बम धमाके हुए थे। ये सारे धमाके 90 मिनट के अंदर किए गए थे। इन धमाकों की जिम्मेदारी इंडियन मुजाहिदीन ने ही ली थी। सभी धमाकों में कुल मिलाकर 38 लोग मारे गए थे। बताया जा रहा कि इस आतंकवादी साजिश में अब्दुल सुभान कुरैशी भी शामिल था।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/delhi/other-news/abdul-subhan-qureshi-of-simi-im-arrested-by-delhi-police-involved-in-2008-gujarat-serial-blast/articleshow/62600485.cms

Related Post

बोले मोदी- वर्ल्ड बैंक में रह चुके लोग भी रैंकिंग पर उठा रहे सवाल

Posted by - November 4, 2017 0
प्रवासी भारतीय केंद्र में इंडिया बिजनेस रिफॉर्म पर आयोजित सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने इज ऑफ डूइंग बिजनेस में…

‘पद्मावती’ के बाद अब ‘लवरात्रि’ पर बवाल, विहिप बोली – नहीं होने देंगे प्रदर्शन

Posted by - June 1, 2018 0
विहिप ने कहा – सलमान की फिल्‍म ‘लवरात्रि’ का बदला जाए नाम, आगरा में फूंका सलमान का पुतला मुंबई/आगरा। विश्व…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *