दावोस पहुंचे पीएम मोदी, वैश्विक बिजनेस समुदाय को करेंगे संबोधित

66 0
  • डब्ल्यूईएफ : अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भविष्य में भारत के संबंधों पर अपना विजन सामने रखेंगे मोदी

दावोस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आर्थिक मंच की बैठक में हिस्सा लेने सोमवार को दावोस पहुंच गए। वह ज्यूरिख होते हुए देर शाम यहां पहुंचे। यहां पीएम अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भविष्य में भारत के संबंधों पर अपना विजन दुनिया के सामने रखेंगे। वह मंगलवार को सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। पीएम वैश्विक बिजनेस समुदाय के दिग्गजों से भी मुलाकात करेंगे।

इससे पहले, यहां पीएम की ओर से दुनिया भर की बड़ी कंपनियों के सीईओ के लिए भोज का आयोजन किया गया। वहीं, स्पाइसजेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास भारत में किए गए महत्वपूर्ण सुधारों, युवा आबादी और दुनिया के लिए एक बड़े बाजार तथा 1.4 अरब भारतीयों के बारे में बताने के लिए महान कहानी है। उन्होंने कहा कि इस कहानी को बताने के लिए मोदी से बेहतर और कोई नहीं हो सकता है।

भारत में हुए कई महत्वपूर्ण सुधार

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी दुनिया भर के अन्य नेताओं के साथ डब्ल्यूईएफ को संबोधित करेंगे। स्पाइसजेट के सीईओ ने कहा, ‘हमने देखा कि पिछले साल जब शी जिनपिंग यहां थे तो चीन पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया गया था और यह स्वाभाविक था। इस बार सभी का ध्यान भारत पर होगा। उन्होंने कहा कि दावोस में बताने के लिए भारत के पास वास्तव में कमाल की कहानी है।’ उन्होंने कहा, ‘यहां सालों से अटके पड़े जीएसटी समेत कई महत्वपूर्ण सुधार हुए हैं। इसके अलावा दिवालियापन कानून, डिजीटलीकरण और त्वरित आधार पर अर्थव्यवस्था का औपचारिकरण, कारोबार सुगमता रैकिंग में छलांग इत्यादि कदम भी हैं, जिन्हें दावोस में बयां किया जा सकता है।

दावोस में होगी भारत की चर्चा

अजय सिंह ने कहा, ‘भारत में आर्थिक मापदंडों पर अच्छी कहानी है और इसके साथ 1.4 अरब लोगों, युवा आबादी और दुनिया भर के लिए बड़ा बाजार जैसी कहानियां भी हैं।’ उन्होंने कहा, यह एक महान कहानी है और इसे बताने के लिए प्रधानमंत्री से बेहतर कौन होगा। दावोस में भारत इस बार चर्चा में रहेगा और इसे लेकर कोई सवाल नहीं है।

Read More : http://www.punjabkesari.in/business/news/pm-modi-have-great-story-to-talk-in-davos-742607

Related Post

प्रद्युम्न मर्डर : घर पहुंचा अशोक, बोला- जबरन कबूल कराया गया जुर्म

Posted by - November 23, 2017 0
गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस में गिरफ्तार आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार 76 दिनों तक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *