करणी सेना का नोएडा में प्रदर्शन, डीएनडी पर लोगों से की मारपीट

99 0
  • पुलिस ने मारपीट के आरोप में 13 लोगों को गिरफ्तार किया, 200 लोगों के खिलाफ एफआईआर
  • पहले भी गुजरात के एक मल्टीप्लेक्स में की तोड़फोड़ और फरीदाबाद के एक मॉल में लगाई आग

नई दिल्‍ली। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज को चार दिन ही बचे हैं और इसी के साथ फिल्म के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी चरम पर नजर आ रहा है। गुरुग्राम में उत्पात मचाने के बाद करणी सेना रविवार को नोएडा पहुंची, जहां उसने लोगों से मारपीट की और पुलिस की मौजूदगी में विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले में पुलिस ने 13 लोगों को गिरफ्तार किया है, साथ ही 200 लोगों के खिलाफ बलवा और मारपीट के केस दर्ज किए हैं। इनमें 7 नामजद हैं, जबकि बाकी अज्ञात हैं।

जानकारी के मुताबिक, नोएडा के डीएनडी पर विरोध प्रदर्शन कर रही करणी सेना ने आम लोगों के साथ भी मारपीट की। ‘पद्मावत’ के विरोध में उतरी करणी सेना विरोध की आड़ में उत्पात मचाती दिखी। डीएनडी पर पुलिस की मौजूदगी में करणी सेना के लोगों द्वारा अराजक प्रदर्शन किया गया और आने जाने वाले लोगों से मारपीट भी की गई। इस सब के बीच पुलिस मूक दर्शक बनी रही। नोएडा से पहले गुरुग्राम में भी करणी सेना के लोगों द्वारा तोड़फोड़ की घटना सामने आई है।

गुरुग्राम, नोएडा से पहले करणी सेना ने गुजरात के एक मल्टीप्लेक्स में तोड़फोड़ की और फरीदाबाद के एक मॉल में आग लगा दी है। इसके बाद गुजरात के मेहसाणा में करणी सेना के सदस्यों द्वारा एक बस को जला देने का मामला भी सामने आया है। हालांकि गुजरात के थि‍एटर एसोसिएशन की ओर से राज्य में फिल्म की स्क्रीनिंग पर बैन लगाने का फैसला लिया गया है, बावजूद इसके इस राज्य में विरोध प्रदर्शन की घटनाएं सामने आ रही हैं। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फिल्म से बैन हटाने के फैसले के बावजूद फिल्म की गुजरात और राजस्थान में स्क्रीनिंग रोक दी गई है। इन दोनों राज्यों के बाद अब इस फिल्म के विरोध में जुटी करणी सेना की विरोध की आग एनसीआर त‍क पहुंच चुकी है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/karni-sena-protest-dnd-blocked-noida-gurugram-protest-against-padmaavat-release-tmov-1-979180.html

Related Post

अब सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ तय करेगी महिलाओं का खतना वैधानिक है या नहीं

Posted by - September 24, 2018 0
नई दिल्ली। दाऊदी बोहरा समुदाय की नाबालिग लड़कियों के खतना के खिलाफ दाखिल याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने…

गुलाम नबी की धमकी – कर्नाटक में सरकार न बनाने दी तो होगा खूनी संघर्ष

Posted by - May 16, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक में जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में जुटी कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने…

रिपोर्ट में खुलासा : जनजातीय इलाकों में भी बढ़ीं जीवनशैली से जुड़ी बीमारियां

Posted by - September 18, 2018 0
नई दिल्‍ली। अभी तक यह माना जाता था कि जनजातीय इलाकों में रहने वाले लोग सिर्फ कुपोषण और मलेरिया जैसी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *