सीमा पर पाक गोलीबारी में 4 जवान शहीद, 5 नागरिकों की मौत

106 0
  • जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियां तबाह, आठ पाक नागरिक और रेंजर्स मारे गए

श्रीनगर। भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्‍तान की गोलाबारी में अब तक 9 भारतीय लोगों की जान जा चुकी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी एसपी वैद ने बताया कि इनमें 2 बीएसएफ जवान और सेना के 2 जवान शहीद हुए हैं, जबकि 5 नागरिकों की जान गई है। 17 जनवरी से पाकिस्‍तान की ओर से किए गए सीजफायर उल्लंघन के साथ जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तनाव जारी है।

इंटरनेशनल बॉर्डर पर अब भी रुक-रुक कर पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हो रही है, वहीं कई इलाकों में सीजफायर तोड़ने पर भारत भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रहा है। जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सेना की कई चौकियों को तबाह कर दिया है। पाकिस्तान की ओर से शनिवार को भी परगवाल,  कृष्णा घाटी और अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया, वहीं सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत-पाकिस्तान व्यापारिक गतिविधियां चार दिन बाद शनिवार को फिर से शुरू की जा रही हैं।

आरएसपुरा में 2 की मौत, 10 घायल

कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में 23 वर्षीय सिपाही मनदीप सिंह शहीद हो गए।  मनदीप सिंह पंजाब में संगरूर जिले के आलमपुर गांव से थे। आरएसपुरा सेक्टर के कपूरपुर गांव में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक 15 साल के लड़के की मौत हो गई है, वहीं सुचेतगढ़ इलाके में एक बीएसएफ जवान के घायल होने की खबर मिली है। आरएसपुरा में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 10 लोग घायल हुए हैं। जम्मू के कानाचक इलाके में एक नागरिक जख्मी हो गया। गांव के लोगों को पुलिस बुलेट प्रूफ बंकरों के जरिए सुरक्षित जगह पर ले जा रही है।

बीएसएफ की 35 चौकियां पाक के निशाने पर

सीमा पर पाकिस्तान ने भारतीय सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 35 चौकियों को निशाना बनाया है। पाकिस्तानी रेंजर्स भारतीय जवान और नागरिकों पर मोर्टार दाग रहे हैं। शुक्रवार 19 जनवरी की रात पाकिस्तान की ओर से अरनिया, सुचेतगढ़, आरएस पुरा, परगवाल, कानाचक और अखनूर के घरखाल इलाके में सीजफायर का उल्लंघन किया गया।

पाकिस्तान को भी भारी नुकसान

जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने सांबा, आरएसपुरा और हीरानगर सेक्टर पर पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचाया है। सूत्रों ने बताया है कि सीमा पार शकरगढ़ और सियालकोट इलाके में आठ पाकिस्तानी नागरिक और रेंजर्स मारे गए हैं।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/cross-border-firing-bsf-posts-pakistani-rangers-jammu-1-978943.html

Related Post

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस ने 10 सितंबर को बुलाया भारत बंद

Posted by - September 7, 2018 0
नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी और रुपये की गिरती कीमत को लेकर कांग्रेस ने 10 सितंबर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *