चीफ जस्टिस अब खुद करेंगे जज लोया केस की सुनवाई

28 0
  • 22 जनवरी को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता में तीन जजों की पीठ करेगी मामले की सुनवाई

नई दिल्‍ली। सीबीआई के स्पेशल जज बृजगोपाल लोया की संदिग्ध हालत में मौत मामले की सुनवाई अब भारत के मुख्य न्‍यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा ने खुद करने का फैसला लिया है। इस मामले में अब 22 जनवरी सोमवार को सुनवाई होगी। अभी तक इस केस की सुनवाई न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की पीठ कर रही थी।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीशों ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ बगावत करते हुए पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान इन जजों ने खुले तौर पर जज लोया के केस की सुनवाई को लेकर आपत्ति उठाई थी। इन न्यायाधीशों की ये भी शिकायत है कि चीफ जस्टिस सभी अहम मुकदमे खुद ही सुन लेते हैं यानी मास्टर ऑफ रोस्टर होने का फायदा उठाते हैं। इसके बाद न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा ने लोया मामले की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया था। साथ ही कहा था कि इस मामले को सुनवाई के लिए उपयुक्त बेंच के सामने पेश किया जाए। इसके बाद से मामले को हस्तांतरित करने को लेकर तमाम कयास लगाए जा रहे थे।

अब चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने लोया केस की सुनवाई खुद करने का फैसला लिया है। सोमवार को उनकी पीठ के समक्ष इस केस को पेश किया जाएगा। इस केस में मुख्य न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा की पीठ में न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्‍यायमूर्ति डीवाई चंद्रचूड़ भी शामिल होंगे। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की पीठ के समक्ष लोया केस को 45 नंबर मुकदमा के रूप में पेश किया जाएगा।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/judge-loya-case-to-be-heard-by-cji-himself-on-monday-1-979029.html

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *