बायोपिक में जिक्र न होने पर ‘सुपर 30’ के को-फाउंडर भड़के

24 0
  • कहा – किसी बायोपिक में जरूरी तथ्य छुपा दिए तो उसे बायोपिक कहलाने का हक़ नहीं

फिल्म इंडस्ट्री में बीते काफी समय से बायोपिक फिल्में बनाने का सिलसिला शुरू है। ऐसा नहीं है कि ये बायोपिक बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं करती हैं, ये फ़िल्में भी काफी हिट साबित हुई हैं। इन्हीं बायोपिक की कड़ी में आनंद कुमार के जीवन पर आधारित फिल्म ‘सुपर 30’ बन रही है।

ख़बरों की मानें तो हर साल बिहार के 30 जरूरतमंद बच्चों को आईआईटी जैसे संस्थानों में भेजने के लिए मशहूर कोचिंग संस्था ‘सुपर 30’ के संस्थापक आनंद कुमार की इस फिल्म में रितिक रोशन मैथ टीचर आनंद कुमार के रोल में नजर आएंगे। लेकिन हाल ही में इस फिल्म से जुड़ा एक विवाद सामने रहा है। सूत्रों की मानें तो ‘सुपर 30’ की स्थापना में मुख्य रोल निभाने वाले को-फाउंडर पूर्व डीजीपी अभयानंद का फिल्म में कोई जिक्र तक नहीं है। सूत्रों के मुताबिक़, ऐसा आनंद कुमार की मर्जी से हो रहा है। आनंद कुमार खुद को ‘सुपर 30’ के एकमात्र संस्थापक के तौर पर दिखाना चाहते हैं।

अभयानंद ने कहा, ‘फिल्म में मेरी कोई चर्चा तक नहीं हुई है। अगर किसी बायोपिक में जरूरी तथ्य ही छुपा दिए तो वो बायोपिक कहलाने का हक़ नहीं रखती है।’ अभयानंद के मुताबिक फिल्म में कई तथ्य गायब हैं। अभयानंद ने रितिक रोशन को भी सलाह दी कि वह बिहार आकर इस बात की सच्‍चाई पता करें, क्योंकि इस फिल्म में वो मेन रोल में हैं।

Related Post

पीएनबी महाघोटाला : जेटली ने बैंक रेग्युयलेटरी को आड़े हाथ लिया

Posted by - February 24, 2018 0
बोले – धोखाधड़ी की पहचान और इन्हें रोकने के लिए अपनी तीसरी आंख खोलें बैंक रेग्युलेटरी वित्‍त मंत्री ने कहा…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *