काशी विश्वनाथ मंदिर के पास 7000 फीट का ‘सीक्रेट बेसमेंट’ मिलने से हड़कंप

74 0
  • जिलाधिकारी ने निर्माण की जांच के लिए विशेष टीम गठित करने के आदेश दिए

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गुपचुप तरीके से जमीन से 20 फीट नीचे 7,000 फीट लंबा मार्केट बसाए जाने का खुलासा होने से हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने इसे सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक मानते हुए पुलिस, प्रशासन और विकास प्राधिकरण के अफसरों की संयुक्त टीम से इस पूरे इलाके का सर्वे और जांच कराने के आदेश दिए हैं। दूसरी ओर मामले के सामने आने के बाद से इस मार्केट को सील करते हुए तीन जेई और एई को सस्पेंड करने की सिफारिश की गई है।

सुरक्षा के लिहाज से अति संवेदनशील काशी विश्‍वनाथ मंदिर के पास दालमंडी इलाका है। इस इलाके में इलेक्ट्रॉनिक, कॉस्मेटिक समेत अन्य सामानों की दुकानें हैं, जिन्हें तंग गलियों में संचालित किया जाता है। इन्हीं गलियों को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए प्रशासन की ओर से विशेष अभियान शुरू किया गया है, जिसकी कमान खुद एसएसपी आरके भारद्वाज ने संभाल रखी है। अतिक्रमण हटाओ अभियान की समीक्षा के लिए निरीक्षण पर निकले पुलिस कप्तान की नजर अचानक मनमाने तरीके से खतरनाक खुदाई कराकर दुकानों के नीचे बसाए गए बाजार पर पड़ गई।

वाराणसी विकास प्राधिकरण ने सील किया अवैध निर्माण

जांच हुई तो पता चला कि इस बाजार का एक सिरा दालमंडी से शुरू होकर एक दूसरे मकान होते हुए सौ मीटर दूरी पर बेनियाबाग जाकर खत्म हुआ है। जर्जर मकानों के नीचे बने ऐसे बाजार को देखकर एसएसपी भी हैरान रह गए। चौंकाने वाली बात यह कि जब यह मामला सामने आया तो स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने दावा किया कि उन्हें इस निर्माण की जानकारी ही नहीं थी।

जांच के लिए संयुक्त टीम का गठन
मामले की गंभीरता को देखते हुए जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने निर्माण की जांच के लिए विशेष टीम गठित करने के आदेश दिए हैं। इस बारे में डीएम ने बताया कि पूरे इलाके का सर्वे कराए बिना इतना बड़ा निर्माण कैसे हुआ, इसकी जांच के लिए एक संयुक्त टीम का गठन किया जाएगा, जिसमें नगर निगम, विकास प्राधिकरण, जिला पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट भी शामिल होंगे। इस टीम की रिपोर्ट में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसे स्‍थानीय खुफिया तंत्र की बड़ी नाकामी भी माना जा रहा है।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/varansi/suspecious-basement-found-near-kashi-vishwanath-mandir-in-varanasi/articleshow/62541185.cms

Related Post

शोपियां फायरिंग : पुलिस केस के जवाब में सेना ने भी दर्ज कराई एफआईआर

Posted by - January 31, 2018 0
सेना का दावा – हमलावर भीड़ के हाथों जवानों के घायल होने के बाद आत्मरक्षा में चलाई गई थी गोली श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर…

रिसर्च: सर्दी-जुकाम से बचना चाहते हैं तो छोड़ दीजिए सिगरेट पीना

Posted by - September 12, 2018 0
वॉशिंगटन। अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी ने एक रिसर्च के बाद बताया है कि बीड़ी-सिगरेट पीने वालों को ज्यादा सर्दी-जुकाम होता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *