OMG: अब आईआईएम अहमदाबाद के सेलेबस में ‘बाहुबली 2’

43 0

2017 की सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाली फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने बहुत सी फिल्मों की छुट्टी कर रि‍कॉर्ड बना दिया है। हाल ही में फिल्म को लेकर ऐसी बात सामने आई है जिसकी शायद ही किसी ने कभी कल्पना की होगी।

बता दें कि अब इस फिल्म को आईआईएम अहमदाबाद के नए साल के सेलेबस में केस स्टडी के रूप में जोड़ा जा रहा है। इस बात का खुलासा प्रोफेसर भारतन कन्डास्वामी ने किया। उन्होंने कहा कि हम इस नए साल के सेलेबस में फिल्म ‘बाहुबली 2’ की केस स्टडी को जोड़ना चाहते हैं। इसका मकसद छात्रों को सीक्वेल की इम्पोर्टेन्ट के बारे में बताना है। किस तरह से फिल्म का सीक्वल और उसकी मार्केटिंग किसी मूवी को पैसे कमाने और पॉपुलेरिटी के लिहाज से चिंतामुक्त कर सकती है, ये उनके लिए जानना बेहद जरूरी है।

इतना ही नहीं, उन्‍होंने स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय का उदाहरण देते हुए कहा कि स्टेनफोर्ड के हिसाब से हर मूवी का प्रीक्वल उसके सीक्वल से ज्यादा कामयाब होता है, पर इसके बावजूद हर मूवी का सीक्वल अपने प्रीक्वल से ज्यादा पैसा कमाता है। ऐसे में मार्केटिंग टेक्निक्स का इस्तेमाल कर, सीक्वल में ज्यादा पैसा कमाने की बुनियाद रखी जाती है।

आपको बता दें कि ये एक मार्केटिंग मंत्र की तरह काम करेगा। ये स्टूडेंट को सिखाएगा कि किस तरह कला और क्रिएटिविटी के सम्मान के साथ भी हम फिल्म के जरिये पैसे कमा सकते हैं। कला, व्यवसाय और आधुनिकता को एक साथ मिलाना ही मौजूदा दौर में किसी फिल्म की सफलता का मूल मंत्र है।

Related Post

प्रधानमंत्री बोले – ‘मैं चौकीदार भी और भागीदार भी, लेकिन ठेकेदार नहीं’

Posted by - July 21, 2018 0
अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर अपने भाषण में पीएम मोदी ने सोनिया और राहुल गांधी पर किए करारे वार नई दिल्‍ली। लोकसभा…

तनुश्री के आरोपों पर पहली बार बोले नाना पाटेकर, सुनकर तनुश्री के भी उड़ जाएंगे होश

Posted by - September 28, 2018 0
मुंबई। एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने पिछले दिनों नाना पाटेकर पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने वर्ष 2009 में ‘हॉर्न ओके…

किसी 5 स्टार होटल से कम नहीं ये बस स्टेशन, इसकी खूबसूरती देखते रह जाते हैं लोग

Posted by - August 23, 2018 0
हॉलैंड। बस स्टेशन तो आपने बहुत देखे होंगे, लेकिन हॉलैंड का ये बस स्टेशन दुनिया के सबसे खूबसूरत बस स्टेशन…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *