OMG: अब आईआईएम अहमदाबाद के सेलेबस में ‘बाहुबली 2’

29 0

2017 की सबसे ज्यादा बिजनेस करने वाली फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने बहुत सी फिल्मों की छुट्टी कर रि‍कॉर्ड बना दिया है। हाल ही में फिल्म को लेकर ऐसी बात सामने आई है जिसकी शायद ही किसी ने कभी कल्पना की होगी।

बता दें कि अब इस फिल्म को आईआईएम अहमदाबाद के नए साल के सेलेबस में केस स्टडी के रूप में जोड़ा जा रहा है। इस बात का खुलासा प्रोफेसर भारतन कन्डास्वामी ने किया। उन्होंने कहा कि हम इस नए साल के सेलेबस में फिल्म ‘बाहुबली 2’ की केस स्टडी को जोड़ना चाहते हैं। इसका मकसद छात्रों को सीक्वेल की इम्पोर्टेन्ट के बारे में बताना है। किस तरह से फिल्म का सीक्वल और उसकी मार्केटिंग किसी मूवी को पैसे कमाने और पॉपुलेरिटी के लिहाज से चिंतामुक्त कर सकती है, ये उनके लिए जानना बेहद जरूरी है।

इतना ही नहीं, उन्‍होंने स्टेनफोर्ड विश्वविद्यालय का उदाहरण देते हुए कहा कि स्टेनफोर्ड के हिसाब से हर मूवी का प्रीक्वल उसके सीक्वल से ज्यादा कामयाब होता है, पर इसके बावजूद हर मूवी का सीक्वल अपने प्रीक्वल से ज्यादा पैसा कमाता है। ऐसे में मार्केटिंग टेक्निक्स का इस्तेमाल कर, सीक्वल में ज्यादा पैसा कमाने की बुनियाद रखी जाती है।

आपको बता दें कि ये एक मार्केटिंग मंत्र की तरह काम करेगा। ये स्टूडेंट को सिखाएगा कि किस तरह कला और क्रिएटिविटी के सम्मान के साथ भी हम फिल्म के जरिये पैसे कमा सकते हैं। कला, व्यवसाय और आधुनिकता को एक साथ मिलाना ही मौजूदा दौर में किसी फिल्म की सफलता का मूल मंत्र है।

Related Post

कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य जयेंद्र सरस्वती का निधन

Posted by - February 28, 2018 0
राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री मोदी ने जताया शोक चेन्‍नई। कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य श्री…

CWG : श्रेयसी का गोल्ड मेडल पर लगा डबल ट्रैप निशाना, 1 अंक से चूकीं वर्षा

Posted by - April 11, 2018 0
गोल्ड कोस्ट (ऑस्ट्रेलिया)। कॉमनवेल्थ गेम्स CWG 2018 में भारतीय खिलाड़ी सोना लूट रहे हैं। गोल्ड मेडल की इस लूट में शूटर श्रेयसी…

हार्दिक पटेल का सेक्‍स वीडियो वायरल, पाटीदार नेता बोले – हो रही गंदी राजनीति

Posted by - November 14, 2017 0
गुजरात में चुनावी गहमागहमी के बीच पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल के एक अनजान युवती के साथ…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *