पारिवारिक कलह में देवरानी के तीन दिन के मासूम की ली जान

27 0
  • मासूम के सिर पर किसी ठोस चीज से किया वार, इलाज के दौरान हुई बच्‍चे की मौत

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के अड्डा बाजार के करीब राजपुर खुर्द में पारिवारिक कलह ने तीन दिन के एक नवजात मासूम की जान ले ली। पारिवारिक कलह से क्षुब्ध जेठानी को तीन साल के मासूम पर तनिक भी तरस नहीं आया और उसने मासूम के सिर पर किसी ठोस वस्तु से वार कर दिया। इससे बच्चा कोमा में चला गया और बाद में उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से जेठानी फरार है। नवजात मासूम के पिता सतीश चंद्र पटेल की तहरीर पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

घटना पिछले साल 30 दिसंबर की है, जिसका खुलासा 14 जनवरी रविवार को हुआ। इस मामले में नवजात मासूम के पिता सतीश चंद्र पटेल ने 7 जनवरी को कोल्हुई थाने में अपनी भाभी सोनी पटेल के खिलाफ लिखित तहरीर दी थी। सतीश का आरोप है कि उसकी भाभी का उसकी पत्नी सौम्या पटेल से अक्सर लड़ाई-झगड़ा होती रहती है। कई बार वह सौम्या को भी जान से मारने की कोशिश कर चुकी है। बीते साल 28 दिसंबर को जिला संयुक्त चिकित्सालय महराजगंज में उसकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया। 30 दिसंबर को पत्नी व बच्चे को अस्पताल से घर ले आया। घर पहुंचने के बाद बच्चे को उसकी दूसरी भाभी पूनम पटेल ने गोद में उठा लिया। बता दें कि पूनम पटेल और सोनी पटेल दोनों सगी बहने हैं।

थोड़ी देर बाद अकेला देख सोनी पटेल ने अपनी बहन पूनम पटेल को किसी जरूरी काम से किचन में भेज दिया और बच्चे को अपनी गोद में ले लिया। तहरीर में सतीश ने आरोप लगाया है कि पुरानी रंजिश के कारण भाभी ने किसी वस्तु से नवजात के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे लक्ष्मीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल पहुंचने से पूर्व बच्चे की मौत हो गई। 31 दिसंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के सिर पर चोट लगने के कारण वह कोमा में चला गया था।

Related Post

सीएम केजरीवाल के सलाहकार ने माना, उनके सामने हुई चीफ सेक्रेटरी से मारपीट

Posted by - February 22, 2018 0
पुलिस ने सीआरपीसी के सेक्शन 164 के तहत मजिस्‍ट्रेट के सामने दर्ज किया सलाहकार जैन का बयान नई दिल्ली। मुख्यमंत्री…

सुप्रीम कोर्ट ने कहा – दागी नेताओं की सुनवाई के लिए स्पेशल कोर्ट बने

Posted by - November 1, 2017 0
नई दिल्ली :देश की सबसे बड़ी अदालत में चुनाव आयोग ने सजायाफ्ता सांसदों-विधायकों के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध की…

धमाके के बाद मुंबई में BPCL की रिफाइनरी में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे

Posted by - August 8, 2018 0
मुंबई। शहर से सटे चेंबूर इलाके में बुधवार (8 अगस्‍त) दोपहर भारत पेट्रोलियम (BPCL) की रिफाइनरी में तेज धमाके के बाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *