पारिवारिक कलह में देवरानी के तीन दिन के मासूम की ली जान

48 0
  • मासूम के सिर पर किसी ठोस चीज से किया वार, इलाज के दौरान हुई बच्‍चे की मौत

शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’

महराजगंज। जिले के कोल्हुई थाना क्षेत्र के अड्डा बाजार के करीब राजपुर खुर्द में पारिवारिक कलह ने तीन दिन के एक नवजात मासूम की जान ले ली। पारिवारिक कलह से क्षुब्ध जेठानी को तीन साल के मासूम पर तनिक भी तरस नहीं आया और उसने मासूम के सिर पर किसी ठोस वस्तु से वार कर दिया। इससे बच्चा कोमा में चला गया और बाद में उसकी मौत हो गई। घटना के बाद से जेठानी फरार है। नवजात मासूम के पिता सतीश चंद्र पटेल की तहरीर पर पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है।

घटना पिछले साल 30 दिसंबर की है, जिसका खुलासा 14 जनवरी रविवार को हुआ। इस मामले में नवजात मासूम के पिता सतीश चंद्र पटेल ने 7 जनवरी को कोल्हुई थाने में अपनी भाभी सोनी पटेल के खिलाफ लिखित तहरीर दी थी। सतीश का आरोप है कि उसकी भाभी का उसकी पत्नी सौम्या पटेल से अक्सर लड़ाई-झगड़ा होती रहती है। कई बार वह सौम्या को भी जान से मारने की कोशिश कर चुकी है। बीते साल 28 दिसंबर को जिला संयुक्त चिकित्सालय महराजगंज में उसकी पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया। 30 दिसंबर को पत्नी व बच्चे को अस्पताल से घर ले आया। घर पहुंचने के बाद बच्चे को उसकी दूसरी भाभी पूनम पटेल ने गोद में उठा लिया। बता दें कि पूनम पटेल और सोनी पटेल दोनों सगी बहने हैं।

थोड़ी देर बाद अकेला देख सोनी पटेल ने अपनी बहन पूनम पटेल को किसी जरूरी काम से किचन में भेज दिया और बच्चे को अपनी गोद में ले लिया। तहरीर में सतीश ने आरोप लगाया है कि पुरानी रंजिश के कारण भाभी ने किसी वस्तु से नवजात के सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। उसे लक्ष्मीपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से डॉक्टर ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल पहुंचने से पूर्व बच्चे की मौत हो गई। 31 दिसंबर को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि बच्चे के सिर पर चोट लगने के कारण वह कोमा में चला गया था।

Related Post

कैप्टन अमरिंदर ने केजरीवाल को बताया ‘अजीब व्यक्ति’, कहा- बिना सोचे कुछ भी बोलते हैं

Posted by - November 10, 2017 0
नई दिल्ली: दिल्ली में हवा की बेहद खराब गुणवत्ता और धुंध के गंभीर स्तर के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद…

इस अस्पताल ने खोला रहस्य, इस वजह से ऑपरेशन के जरिए बच्चे पैदा कराते हैं डॉक्टर

Posted by - September 10, 2018 0
नई दिल्ली। ज्यादातर प्रसूताओं के मामले में अस्पताल सीजेरियन या सी-सेक्शन यानी ऑपरेशन से बच्चा पैदा कराने पर जोर देते…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *