‘पद्मावत’ को हरियाणा से भी नही मिली हरी झंडी, इन राज्यों में हो चुकी है बैन

154 0

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की रिलीज डेट जबसे सामने आई है, तभी से फिल्म को लेकर लोगों में आक्रोश बढ़ता नजर आ रहा है। राजपूत समुदाय के विरोध के बाद से विवादों में घिरी इस फिल्म के सिर से संकट अभी नहीं टला है।

राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी फिल्म ‘पद्मावत’ को बैन कर दिया है। मंगलवार को हरियाणा कैबिनेट की मीटिंग में इस पर फैसला हुआ। हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने बताया, ‘कैबिनेट मीटिंग में ये तय हुआ कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए इसे राज्य में बैन किया जाना चाहिए। कैबिनेट में इस फैसले पर सहमति बनी। इसी के साथ हमने हरियाणा में भंसाली की फिल्म को बैन का निर्णय लिया है।’

वहीं गुजरात में विजय रूपाणी सरकार ने भी कानून व्‍यवस्‍था के मद्देनजर फिल्म रिलीज पर बैन लगा दिया है तो राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार ने पहले ही फिल्म के रिलीज पर प्रतिबंध लगा दिया है। दूसरी तरफ हिमाचल प्रदेश में फिल्‍म ‘पद्मावत’ के रिलीज का रास्‍ता साफ हो गया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि वह कला के दीवाने हैं और अगर फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं है, तो राज्य में इसकी रिलीज से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *