भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 7 जवानों को मार गिराया, 6 आतंकी भी ढेर

57 0
  • सेना दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

नई दिल्ली। सेना दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन किए जाने पर उसके 7 जवानों को मार गिराया है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान द्वारा बिना उकसावे के की गई फायरिंग के बाद यह कार्रवाई की है। वहीं उरी सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने 6 फिदायीन आतंकियों को भी ढेर कर दिया है।

जम्मू कश्मीर में एलओसी से सटे पाक अधिकृत कश्मीर के कोटली सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही फायरिंग का जवाब दिया और उसके सात सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया। शुरुआत में यहां पाकिस्तान के चार जवानों के मारे जाने की खबर थी और तीन जवान घायल बताए जा रहे थे, लेकिन थोड़ी देर बाद खबर आई कि इस कार्रवाई में तीन अन्य जवान भी मारे गए हैं। हालांकि अभी चार के मारे जाने की ही पुष्टि हुई है। पाकिस्तान की सेना ने चार सैनिकों के मारे जाने की बात कही है।

उरी में घुसपैठ की कोशिश कर रहे जैश के 6 आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर के उरी में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी घुसपैठ की बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए 6 फिदायीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। मारे गए आतंकी जैश ए मोहम्मद के बताए जा रहे हैं। इस ऑपरेशन को भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की साझा टीम ने अंजाम दिया। आतंकियों के खिलाफ भारतीय सुरक्षबलों की यह कार्रवाई उरी के दुलंजा में हुई। यहां अंधेरे का फायदा उठाकर जैश के आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। पता चलते ही भारतीय सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को घेर लिया। खुद को फंसा देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में तीन आंतकियों को मौके पर ही मार गिराया गया, जबकि एक आतंकी भागने में कामयाब रहा। इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और चौथे आतंकी को भी मार गिराया। चार आतंकियों को मार गिराने के बाद भी सुरक्षाबलों को अंदेशा था यहां और आतंकी छिपे हो सकते है। इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन जारी था, चारों आतंकियों के ढेर करने के बाद दो और आतंकी को यहां मार गिराया गया है।

बता दें कि भारतीय सेना आज अपना 70वां आर्मी दिवस मना रही है। आर्मी डे पर नई दिल्ली में परेड का आयोजन किया गया। सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने परेड की सलामी ली।  परेड के बाद आर्मी चीफ ने कड़े शब्दों में पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि हम पाक के भेजे आतंकी खत्म करते रहेंगे और उसे मुंहतोड़ जवाब देते रहेंगे। इसके बाद सेना के 15 वीर जवानों को मेडल दिए गए, जिनमें से पांच मेडल शहीद जवानों के परिवार को सौंपे गए। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सेना को बधाई दी।

Read More : http://zeenews.india.com/hindi/india/pakistan-violate-ceasefire-in-loc-indian-army-retaliate-and-killed-pakistani-jawans/365345

Related Post

अमेरिका की एच1-बी पॉलिसी में बदलाव नहीं, 7.5 लाख भारतीयों को राहत

Posted by - January 10, 2018 0
अब आगे भी वहां नौकरियां करते रहेंगे इंडियंस, उन्‍हें नहीं लौटना पड़ेगा भारत नई दिल्ली (एजेंसी)। अमेरिका में काम कर…

दिवाली पर पटाखों से सावधान रहें प्रेग्नेंट महिलाएं, जहरीले धुएं से गर्भपात का खतरा

Posted by - November 5, 2018 0
नई दिल्ली। दिवाली में पटाखों की धूम नहीं हो तो शायद कुछ कमी सी लगती है, लेकिन अगर पटाखे हमारी…

विराट ने पत्नी संग वर्कआउट का डाला वीडियो, अनुष्का बोलीं – क्या बकवास है !

Posted by - June 7, 2018 0
नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल खत्म होने के बाद चोटिल हो गए थे। इस चोट…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *