अहमदाबाद में बेहोशी की हालत में मिले प्रवीण तोगड़िया

47 0
  • अचेत हालत में 108 नंबर एंबुलेंस ने विहिप नेता को पहुंचाया अस्पताल, अभी बोलने की स्थिति में नहीं
  • डॉक्‍टर ने कहा – शुगर लेवल कम होने की वजह से बिगड़ी हालत, तबीयत में हो रहा है तेजी से सुधार

अहमदाबाद। सोमवार सुबह से लापता चल रहे विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया का आखिरकार पता चल गया है। अहमदाबाद के शाही बाग इलाके में तोगड़िया बेहोशी की हालत में मिले हैं। सोमवार सुबह 10.45 बजे से उनका कुछ पता नहीं चल पा रहा था , जिसको लेकर वीएचपी ने विरोध प्रदर्शन भी किया था।

अहमदाबाद के चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया

अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, हाइपोग्लाइसीमिया (कम शुगर लेवल) की शिकायत के बाद तोगड़िया बेहोश हो गए थे। अचेत अवस्था में मिले वीएचपी नेता को इलाज के लिए चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्हें 108 नंबर एंबुलेंस के जरिए अस्पताल लाया गया। उन्‍हें अस्‍पताल कौन लाया या एंबुलेंस में उनके साथ कोई था या नहीं, इस बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है। डॉक्टरों के मुताबिक, शुगर कम होने की वजह से तोगड़िया की तबीयत बिगड़ गई थी।

चंद्रमणि अस्पताल के डायरेक्टर रूप कुमार अग्रवाल का कहना है कि तोगड़िया को अस्पताल में अचेत अवस्था में लाया गया था। उनका कहना है, ‘उनकी हालत में सुधार हो रहा है। हालांकि अभी वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। उनका हृदय रोग का इतिहास रहा है। लिहाजा ईको-2डी जांच की गई है। बाकी जरूरी जांचें बाद में की जाएंगी।’ इस बीच वीएचपी नेता के अस्पताल में भर्ती होने की खबर मिलने के बाद वहां बड़ी तादाद में वीएचपी कार्यकर्ता भी इकट्ठा हो गए हैं। इसको देखते हुए अस्पताल के आस-पास कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।  इस बीच वीएचपी के महासचिव चंपत राय ने मीडिया से बातचीत में इस मामले को गंभीर बताते हुए जांच की मांग की है। गौरतलब है कि तोगड़िया को जेड प्लस सिक्‍योरिटी मिली हुई है।

सोमवार सुबह हुए थे लापता

उधर, अहमदाबाद पुलिस का कहना है कि तोगड़िया आखिरी बार ऑटो रिक्शा से जाते हुए दिखाई दिए थे। अहमदाबाद के जॉइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) जेके भट्ट ने सोमवार शाम को मीडिया को बताया कि न तो राजस्थान पुलिस और न ही गुजरात पुलिस ने तोगड़िया को गिरफ्तार किया है। शहर के पालदी इलाके में स्थित वीएचपी दफ्तर के सुरक्षाकर्मियों का कहना था कि तोगड़िया रविवार को रात में एक बजे आखिरी बार देखे गए थे। तोगड़िया ने कहा था कि वह दोपहर ढाई बजे तक लौटेंगे। उस वक्त दाढ़ी वाला एक शख्स उनके साथ मौजूद था। तोगड़िया के खिलाफ राजस्थान की गंगापुर सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट ने 10 साल पुराने मामले में वॉरंट जारी किया था।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/state/gujarat/ahmedabad/pravin-togadia-found-unconscious-in-ahmedabad-admitted-to-hospital/articleshow/62513427.cms

Related Post

CM बनते ही किसानों को येदियुरप्पा का गिफ्ट, सुनकर धरतीपुत्र हो जाएंगे खुश

Posted by - May 17, 2018 0
बेंगलुरु। कर्नाटक में जारी सियासी नाटक के बीच गुरुवार को सीएम की कुर्सी संभालते ही बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने…

शेख हसीना की हत्या का प्रयास मामले में 11 लोगों को 20 साल जेल

Posted by - October 30, 2017 0
ढाका: बांग्लादेश की एक अदालत ने 28 साल पहले प्रधानमंत्री शेख हसीना के पारिवारिक आवास पर उनकी हत्या की कोशिश करने वाले 11…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *