एक कट के साथ रिलीज़ होगी ‘मोहल्ला अस्सी’

30 0

बॉलीवुड के एक्टर सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’  को सेंसर बोर्ड द्वारा मंजूरी न मिलने की वजह से इसकी रिलीज डेट बीते 2 साल से रुकी हुई है। बताया जा रहा है सेंसर बोर्ड इस फिल्म को मंजूरी इस वजह से नहीं दे रहा था क्योंकि फिल्म में गालियों की भरमार और विवादित डायलॉग्‍स की लम्बी लिस्ट थी। इसको देखने के बाद सेंसर बोर्ड यह तय नहीं कर पा रहा था कि फिल्म को कौन सा सर्टिफिकेट दिया जाए।

अब हाल ही में आई खबर के मुताबिक इस फिल्म को फाइनली रिलीज किया जा रहा है। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट ने इस फिल्म को सिर्फ एक कट के साथ रिलीज करने को कहा है, जिसके बाद इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने ‘ए’ सर्टिफिकेट देने का एलान किया।

आपको बता दें ‘मोहल्ला अस्सी’ हिंदी के मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर बनी है। इस फिल्म में  आपको सनी देओल और साक्षी तंवर मेन रोल में नजर आएंगे। करीब दो साल पहले फिल्म की शूटिंग वाराणसी के अस्सी मोहल्ला और उसके आस पास के इलाकों में की गई थी।

हाईकोर्ट के आदेश से पहले इस फिल्म में सेंसर बोर्ड ने 10 कट लगाने की बात कही थी, लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट ने उन 10 कट में से नौ को खारिज कर दिया है। जब सेंसर बोर्ड ने फिल्म की रिलीज करने की मंजूरी नही दी तब फिल्म के निर्देशक ने हाईकोर्ट की तरफ रुख किया।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *