आर्मी-डे परेड की रिहर्सल के दौरान 3 जवान घायल

66 0
  • ध्रुव हेलिकॉप्टर से उतरने की रिहर्सल कर रहे 3 तीन जवान अचानक नीचे गिरे

नई दिल्‍ली। भारतीय सेना 15 जनवरी को आर्मी डे मनाएगी। इस दिन खास परेड निकाली जाती है। इसी की तैयारियों में जुटे कुछ जवानों के साथ नई दिल्ली में एक हादसा हो गया। ध्रुव हेलिकॉप्टर से उतरने की रिहर्सल कर रहे 3 तीन जवान अचानक नीचे गिर गए। हालांकि आर्मी ने किसी को भी गहरी चोट लगने की आशंका से मना किया है। सेना ने कहा है कि सभी जवान सुरक्षित हैं।

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि ध्रुव हेलिकॉप्टर से जवान उतर रहे हैं, लेकिन तभी एकदम से एक जवान नीचे गिर जाता है। यह हादसा 9 जनवरी का बताया जा रहा है। हादसा हुक के टूटने के कारण हुआ था। सेना दिवस मनाने की परंपरा भारतीय सेना के पहले कमांडर इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल केएम करियप्पा के सम्मान में 1949 में शुरू की गई। इससे पहले ब्रिटिश मूल के फ्रांसिस बूचर सेना प्रमुख थे। तभी से हर वर्ष सेना के सभी कमांड हेडक्वार्टर और देश की राजधानी दिल्ली में आर्मी परेड और कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस अवसर पर आयोजित परेड और हथियारों के प्रदर्शन का उद्देश्य दुनिया को अपनी ताकत का एहसास कराना और देश के युवाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है।

Read : https://aajtak.intoday.in/story/3-indian-soldier-fall-from-dhruv-helicopter-rehearsal-army-day-parade-1-976926.html

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *