स्विट्जरलैंड में हो सकती है पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात

52 0
  • दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्लूईएफ) के पूर्ण सत्र में भाषण देंगे पीएम नरेंद्र मोदी

वॉशिंगटन अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने दावोस में विश्व आर्थिक मंच में हिस्सा लेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनकी मुलाकात हो सकती है। यह 18 वर्षों में पहली बार होगा जब अमेरिका के राष्ट्रपति वैश्विक आर्थिक नेताओं की वार्षिक बैठक में हिस्सा लेंगे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को स्विटजरलैंड की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे और दावोस में विश्व आर्थिक मंच (डब्लूईएफ) के पूर्ण सत्र में भाषण देंगे। वर्ष 1997 के बाद ऐसा पहली बार होगा जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री दावोस शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘राष्ट्रपति वैश्विक नेताओं के साथ अपने ‘अमेरिका पहले’ के एजेंडे को आगे बढ़ाने के अवसरों का स्वागत करते हैं।’ उन्होंने कहा कि ‘ट्रंप अमेरिकी कारोबार, अमेरिकी उद्योगों और अमेरिकी कर्मियों को मजबूत करने की अपनी नीतियों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं।’ सारा ने कहा कि द्विपक्षीय बैठकों समेत दावोस में राष्ट्रपति की यात्रा का कार्यक्रम तय किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रपति का जो संदेश यहां है, वह वही संदेश वहां लेकर जाएंगे। यही संदेश वह एशिया के अपने दौरे में लेकर गए थे। उनका एजेंडा ‘अमेरिका पहले’ है।’ सारा ने कहा कि ‘ट्रंप का ध्यान अमेरिकी कारोबार और अमेरिकी कर्मियों को मजबूत करने वाली नीतियों को प्रोत्साहित करने पर अब भी 100 प्रतिशत केंद्रित है और वह इसे लेकर प्रतिबद्ध हैं।’ उन्होंने कहा कि कैबिनेट और प्रशासन के कई वरिष्ठ सदस्य इस समारोह का हिस्सा होंगे। विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2018 स्विट्जरलैंड के दावोस-क्लोस्टर्स में इस महीने बाद में आयोजित होगी जिसका विषय ‘क्रिएटिंग ए शेयर्ड फ्यूचर इन ए फ्रैक्चर्ड वर्ल्ड’ होगा।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/world/davos-pm-modi-and-donald-trump-may-meet-1798116

Related Post

90 लाख रुपये में बना है मुंबई का ये सबसे महंगा पब्लिक टॉयलेट, दो महीने तक फ्री

Posted by - October 15, 2018 0
मुंबई। देश की औद्योगिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में अबतक का सबसे महंगा सार्वजनिक शौचालय बनकर तैयार हो गया…

बरकरार है टीवी का जलवा, लेकिन एशिया के लोग कम ही देखते हैं प्रोग्राम

Posted by - April 10, 2018 0
कान। यूरोडाटा टीवी वर्ल्डवाइड की एक रिपोर्ट के मुताबिक एमेजॉन और नेटफ्लिक्स जैसे ऑनलाइन कंटेंट प्रोवाइडर्स भले ही पॉप्युलर हों,…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *