अमेरिका में पड़ रही इतनी ठंड कि नदी में ही जमे मगरमच्‍छ…

69 0
  • शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल

नई दिल्ली/वॉशिंगटन। कड़ाके की ठंड से जूझ रहे अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना से एक ऐसा वीडियो सामने आया है, जिसे देख साफ पता चल रहा है कि वहां वन्‍य जनजीवन भी बुरी तरह प्रभावित है। इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक नदी में मगरमच्‍छ ठंड की वजह से जम गए। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

यह वीडियो उत्‍तरी कैरोलिना के ओशन इसले बीच स्थित शेलोट रिवर स्वैम्प पार्क द्वारा जारी किया गया है। इस वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह भीषण ठंड की वजह से नदी के पानी में बर्फ जम गई, जिसकी वजह से मगरमच्‍छ उसमें जम गए। इस वीडियो में एक शख्‍स पीछे से वहां के हाल को बयां करता दिख रहा है, जिसमें वह कह रहा है कि आपने कभी सोचा है कि ठंड में मगरमच्‍छ किस तरह जिंदा रहते हैं? वीडियो में दिख रहा है कि ठंड से बर्फ में जमे मगरमच्छ किस तरह बाहर निकलने की जद्दोजहद में जुटे हैं। वीडियो में लोगों को यह भी दिखाया गया है कि कैसे सरीसृप ठंड में खुद को जीवित रखते हैं। मगरमच्‍छ अपने मुंह को किसी तरह से बर्फ के बाहर निकाले हुए हैं और सांस लेने का प्रयास कर रहे हैं।

40 डिग्री तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं मगरमच्छ
पार्क ने ब्‍लॉगस्‍पॉट में एक पोस्‍ट में कहा है कि मगरमच्छ -40 डिग्री तापमान में भी जिंदा रह सकते हैं। हालांकि ठंड के समय में वो ज्‍यादातर नींद की मुद्रा में ही रहते हैं। पार्क के आधिकारियों का कहना है कि ‘उत्तरी कैरोलिना में ऐसा होना आम बात है, क्‍यों‍कि यहां काफी ठंड पड़ती है। हालांकि उन्‍होंने यह भी कहा कि इस बार यहां जरूरत से ज्यादा ठंड पड़ी है और ऐसा वाकया पहली बार देखा गया है।’ यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है कि इसे करीब साढ़े तीन लाख से अधिक लोग देख चुके हैं और अब तक इसे करीब 4 हजार लोग शेयर कर चुके हैं।

देखें वीडियो – 

https://www.facebook.com/shallotteriverswamppark/videos/768604326672879/

 

Related Post

मंदिर में हवन के समय मधुमक्खियों का हमला, दो श्रद्धालुओं की मौत

Posted by - February 5, 2018 0
तमिलनाडु के इरोड जिले के एक गांव में मुनियप्पन मंदिर में हो रहा था धार्मिक अनुष्ठान इरोड। तमिलनाडु के इरोड…

प्रोविडेंट फंड का पोर्टल हैक, 2.7 करोड़ लोगों का डेटा चोरी, EPFO ने किया इनकार

Posted by - May 2, 2018 0
नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की वेबसाइट से 2.7 करोड़ लोगों के पर्सनल और प्रोफेशनल डेटा चोरी होने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *