शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले के अवैध हिस्से पर बीएमसी ने चलाया बुलडोजर

41 0
  • छत पर अवैध ढंग से बने एक टॉयले और एक ऑफिस को बीएमसी ने ढहाया

मुंबई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने इस बार भाजपा सांसद और पूर्व मंत्री शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर शिकंजा कसा है। सोमवार को बीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा के जुहू स्थित आठ मंजिला बंगले के कई अवैध ढांचे को बुलडोजर से गिरा दिया। खबर के मुताबिक शत्रुघ्न उस वक्त घर में ही मौजूद थे।

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बंगले का नाम ‘रामायण’ है जहां वे अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा सहित परिवार के साथ रहते हैं। शत्रुघ्न ने बताया कि उनके घर में मामूली गड़बड़ियां थीं और उन्होंने बीएमसी स्टाफ को इसे हटाने के लिए समर्थन दिया। निकाय अधिकारियों ने बताया कि घर में छत पर एक टॉयलेट, एक ऑफिस और एक पूजाघर का निर्माण अवैध स्थान पर हुआ था जिसमें पूजाघर को छोड़कर बाकी अवैध ढांचों को गिरा दिया गया। साथ ही बीएमसी अधिकारियों ने पूजाघर में रखे मंदिर को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने और पूजा के कमरे को हटाने के लिए कहा है।
इसी के साथ नियमों का उल्लंघन करने के मामले में जल्द ही शत्रुघ्न के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाएगी। शत्रुघ्न को बीएमसी की तरफ से पहली नोटिस 6 दिसंबर को जारी हुई थी। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले ही शत्रुघ्न ने अपनी पार्टी के सहयोगी और पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्‍हा के बीजेपी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन को समर्थन दिया था। यशवंत सिन्हा अकोला में किसानों के लिए रैली कर रहे थे।

शत्रुघ्न ने कहा, ‘सरकार घर के अंदर टॉयलेट निर्माण को बढ़ावा दे रही थी इसलिए हमने छत पर एक शौचालय निर्माण कराया ताकि बिल्डिंग में काम करने वाले लोग उसे इस्तेमाल में ला सकें। मुझे बीएमसी द्वारा इसको हटाए जाने से कोई आपत्ति नहीं है। पूजाघर को फिलहाल एक अस्थायी जगह शिफ्ट कर दिया गया है और हम इसके लिए स्थायी ठिकाना ढूंढ रहे हैं। मैं अधिकारियों को उनके काम में बिना कोई बाधा डाले समर्थन कर रहा हूं।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या यशवंत सिन्हा को समर्थन देने पर उन्हें ये खामियाजा भुगतना पड़ा तो उन्होंने हंसते हुए इसे टाल दिया।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/mumbai/power-road-and-water/bmc-officials-demolished-illegal-structure-inside-house-of-bjp-mp-shatrughan-sinha/articleshow/62425273.cms

Related Post

शेख हसीना की हत्या का प्रयास मामले में 11 लोगों को 20 साल जेल

Posted by - October 30, 2017 0
ढाका: बांग्लादेश की एक अदालत ने 28 साल पहले प्रधानमंत्री शेख हसीना के पारिवारिक आवास पर उनकी हत्या की कोशिश करने वाले 11…

मिसाल : स्कूल में कंप्यूटर नहीं, इसलिए ब्लैकबोर्ड पर माइक्रोसॉफ्ट वर्ड पढ़ाता है ये टीचर

Posted by - September 6, 2018 0
घाना। एक बहुत प्रसिद्ध कविता है – मुश्किलों से भाग जाना आसान होता है, हर पहलू जिंदगी का इम्तेहान होता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *