Breaking News

लालू की सेवा के लिए जेल में पहुंच गए उनके दो ‘सेवक’

4 0
  • लूट और मारपीट के फर्जी मामले में लक्ष्‍मण महतो और मदन यादव सरेंडर कर पहुंचे जेल

रांचीआरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की आप कितनी भी आलोचना कर लें लेकिन आज भी लालू का जादू बिहार में लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। चारा घोटाला मामले में उनको साढ़े तीन साल की कैद हो चुकी है। जज के साथ उनकी बातचीत के किस्से खूब सुने जा रहे हैं, लेकिन इसी बीच लालू के दो ‘सेवकों’ से जुड़ी हैरान करने वाली खबर आई है। इन दोनों सेवकों का नाम है लक्ष्मण महतो और मदन यादव। लक्ष्मण पटना के रहने वाले हैं तो मदन यादव रांची के।

दोनों इस समय रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद हैं और लालू प्रसाद यादव की पूरी देखरेख और सेवा में जुटे हैं। लेकिन इन दोनों के जेल में पहुंचने की कहानी बड़ी दिलचस्प है। सुमित यादव नाम के एक शख्स ने मदन और लक्ष्मण के खिलाफ मारपीट और 10 हज़ार रुपये छीनने का फर्जी मामला दर्ज कराया। ये मामला रांची के डोरडा थाने पहुंचा, लेकिन वहां के थाना प्रभारी ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया। इस पर सुमित ने दूसरे थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद लक्ष्मण और मदन ने कोर्ट में सरेंडर किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मदन डेयरी का कम करते हैं। पिछली बार भी रांची जेल में जब लालू यादव बंद थे, तब वह ऐसे ही किसी मामले में जेल पहुंच गए थे। वहीं लक्ष्मण लालू के ख़ास सेवक हैं जो उनके खाने से लेकर दवा तक का पूरा ध्यान रखते हैं। आपको बता दें कि लक्ष्मण वही शख़्स हैं जो पिछले साल एक टीवी चैनल के ऑडियो क्लिप में थे और उन्हीं के मोबाइल पर जेल में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन ने लालू यादव से बातचीत करने के लिए फोन किया था। निश्चित रूप से इन दोनों के जेल में रहने से लालू यादव के परिवार के लोग उनके खाने और दवा को लेकर चिंतित नहीं होंगे, लेकिन उनके वकीलों के अनुसार जब ज़मानत के लिए वो हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट में अर्जी डालेंगे तब इसका उल्टा असर पर सकता है।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/bihar/two-close-aid-of-lalu-prasad-yadav-reach-jail-to-care-him-1797604

Related Post

श्रीनगर में पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ की गाड़ी घेरी, गाड़ी के नीचे आकर एक मरा

Posted by - June 2, 2018 0
प्रदर्शनकारियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी पर बरसाए पत्‍थर, गाड़ी के नीचे आए 3 लोग श्रीनगर। श्रीनगर में सीआरपीएफ की एक गाड़ी…

कायम की मिसाल : कुली ने पास की केरल की सिविल सर्विस परीक्षा

Posted by - May 9, 2018 0
एर्णाकुलम रेलवे स्टेशन पर बैठकर रेलवे की मुफ्त Wi-Fi से की थी परीक्षा की तैयारी तिरुवनंतपुरम। सिविल सर्विस परीक्षा में सफल होने…

राहुल को कमान सौंपने के बाद गोवा में छुट्टियां मनाने पहुंचीं सोनिया गांधी

Posted by - December 28, 2017 0
गोवा में साइकिल चलाते दिखीं सोनिया गांधी, सोशल मीडिया में खूब शेयर हो रही यह तस्‍वीर नई दिल्ली। देश की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *