हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ एएमयू का पीएचडी छात्र

119 0
  • मनन वानी ने सोशल मीडिया पर एके-47 के साथ डाली है अपनी फोटो

कुपवाड़ा। भारतीय सेना कश्मीर में लगातार आतंक के खात्मे के लिए काम कर रही है, इसके बावजूद रोजाना आतंकी संगठनों से कुछ नए लोगों के जुड़ने की बात सामने आ जाती है। अब पीएचडी रिसर्च स्‍कॉलर मनन वानी ने अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली है, मनन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रहा था। वानी के हाथ में एके-47 है। कहा जा रहा है कि वानी ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन ज्वाइन कर लिया है।

मनन वानी कुपवाड़ा जिले के लोलाब का रहने वाला है। वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था। 26 साल का वानी तीन दिन पहले घर आने वाला था, लेकिन उसने घर पर कोई खबर नहीं दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वानी पिछले पांच साल से एएमयू में रह रहा था। वहां उसने एमफिल की डिग्री भी ली। रविवार को ही वानी के परिवार की तरफ से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी, जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की।

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि अभी वानी के आतंकी बनने की पुष्टि नहीं की जा सकती है। जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह फोटोशॉप भी हो सकती है। पुलिस ने कहा कि स्कॉलर 3 जनवरी से लापता था, उसकी आखिरी लोकेशन दिल्ली पता चल पाई है।

एक फुटबॉलर भी हुआ था शामिल

बता दें कि अभी हाल ही में कश्मीर के ही एक कॉलेज छात्र और फुटबॉल खिलाड़ी माजिद अरशिद खान ने भी इसी तरह आतंकी संगठन ज्वाइन कर लिया था। माजिद खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के साथ जुड़ गया था। हालांकि, अपनी मां की अपील के बाद माजिद ने आतंकी संगठन को छोड़ दिया और घर वापस आ गया था। माना जा रहा था कि एक मुठभेड़ में अपने किसी घनिष्ठ दोस्त के मारे जाने के बाद वह आतंकवाद की राह पर चल पड़ा था। माजिद दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में अपनी स्थानीय फुटबॉल टीम में गोलकीपर था।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/aligarh-muslim-university-scholar-hizbul-terrorist-kashmir-1-976120.html

Related Post

जिस उम्र में भारत में बच्चे कॉलेज जाते हैं, ये अमेरिकी लड़की बनी दौलत की मालकिन

Posted by - July 14, 2018 0
वॉशिंगटन। अमेरिका की मशहूर बिजनेसवूमन काइली जेनर इन दिनों खबरों में छाई हुई हैं। खबरों में उनके छाने की वजह…

ये है दुनिया की सबसे महंगी पेंटिंग, सुरक्षा ऐसी कि परिंदा भी नहीं मार सकता पर

Posted by - August 6, 2018 0
पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस में लुव्रे म्यूजियम है। यहां तमाम तरह की कलाकृतियां रखी हैं, लेकिन इनमें शामिल एक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *