राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के नोटिस को वेंकैया ने लोकसभा भेजा

31 0

नई दिल्‍ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राज्यसभा में पेश किए गए विशेषाधिकार हनन के नोटिस को सभापति वेंकैया नायडू ने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के पास विचार करने के लिए भेज दिया है। राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों के अनुसार, नायडू ने भाजपा सदस्य भूपेंद्र यादव के राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस को आगे विचार के लिए महाजन के पास भेजा है।

नायडू ने नोटिस में आधार बनाए गए राहुल के एक ट्वीट को प्रथमदृष्टया विशेषाधिकार हनन के मामले के दायरे में मानते हुए आगे की कार्रवाई के लिए लोकसभा अध्यक्ष के पास भेजा है। उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली के बारे में एक ट्वीट किया था जिसे यादव ने अपमानजनक बताते हुए गत 28 दिसंबर को राज्यसभा में गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस पेश किया था। शुक्रवार को संसद के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन में यह मुद्दा उठा भी था।

यादव ने सदन में कार्यवाही के दौरान सदस्यों के आचरण और प्रक्रिया संबंधी के नियम 187 के तहत इस मुद्दे पर विशेषाधिकार का मामला उठाया था। यादव ने नोटिस में कहा कि 28 दिसंबर को किया गया राहुल गांधी का ट्वीट बेहद अपमानजनक है और इसमें राज्यसभा की कार्यवाही को लेकर जान-बूझकर भ्रम भी पैदा किया गया है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/rs-chairman-venkaiah-naidu-privilege-notice-rahul-gandhi-ls-speaker-1-975902.html

Related Post

भगवान कृष्ण को आती थीं 64 कलाएं, इसलिए उन्हें कहते हैं गुरुओं का गुरु

Posted by - September 1, 2018 0
लखनऊ। जन्माष्टमी का त्योहार रविवार और सोमवार को मनाया जाने वाला है। मान्यता है कि इसी दिन भगवान श्रीकृष्ण का…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *