बीएसएफ ने मार गिराए 10-12 पाक रेंजर्स, कई ठिकाने तबाह

63 0

श्रीनगर कश्मीर के आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया इलाके में बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने एक घुसपैठिए को मार गिराया। यह घुसपैठिया इंटरनेशल बॉर्डर से देश में घुसने की कोशिश कर रहा था। वहीं बीएसएफ ने बुधवार रात पाक की दो चौकियां तबाह कर दीं। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीएसएफ ने पाक के 10-12  रेंजर्स मार गिराए। हालांकि अभी इन आंकड़ों की पुष्टि नहीं हुई है। बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान की तरफ से हुए सीजफायर वॉयलेशन में एक जवान शहीद हो गया था। कहा जा रहा है कि यह भारत की तरफ से शहीद जवानों की शहादत का बदला है।

पाक ने मोर्टार दागे

बीएसएफ ने कहा – ‘बुधवार को पाक ने पहले छोटे हथियारों से गोलीबारी की, इसके बाद में उन्होंने मोर्टार दागे। इसके जवाब में हमने पाक की दो अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया और उड़ा दिया। बीएसएफ जवानों की फायरिंग ने पाक की गोलीबारी को खामोश कर दिया। बीएसएफ के आईजी ने कहा कि हमने एक जवान को अग्रिम चौकी पर भेजा था जो बुधवार को पाक की गोलीबारी में शहीद हो गया।

उन्‍होंने कहा कि बॉर्डर पर काफी घना कोहरा रहता है। बॉर्डर पर संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए एक घुसपैठिए को मार गिराया गया। मारा गया घुसपैठिया सियालकोट का रहने वाला था। बीएसएफ की कार्रवाई में पाक के इन्फ्रास्ट्रक्चर मसलन सोलर पैनल और हथियारों को खत्म कर दिया गया। बता दें कि 31 दिसंबर को कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले में 3 कैप्टन समेत 5 जवान शहीद हो गए थे। एनकाउंटर में 2 आतंकी भी मारे गए थे।

Read More : https://www.bhaskar.com/indian-national-news-in-hindi/news/NAT-NAN-HDLN-intruder-gunned-down-by-border-security-force-terrorist-encounter-news-and-updat-5784050-PHO.html

Related Post

वायुसेना प्रमुख धनोआ ने बजाई खतरे की घंटी, कहा- चीन और पाक से कैसे लड़ेंगे

Posted by - September 12, 2018 0
नई दिल्ली। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने चीन और पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए भारत की सुरक्षा…

HTC ने लांच किया चार कैमरे वाला स्मार्टफोन,जानें क्या है इसमें खास

Posted by - May 24, 2018 0
नई दिल्ली। इन इनों स्मार्टफोन निर्माता कंपनी रोजाना नए-नए फीचर वाले मोबाइल फोन लांच कर रही हैं। हाल ही में एचटीसी ने अपने फ्लैगशिप में…

दिल्ली में पोंटी चड्ढा टाइप ट्रिपल मर्डर, पिता की छोड़ी संपत्ति बनी वजह

Posted by - April 27, 2018 0
नई दिल्ली। राजधानी के मॉडल टाउन पार्ट-2 में गुरुवार रात 2012 के चर्चित पोंटी चड्ढा टाइप हत्या की वारदात हुई।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *