प्रद्युम्न मर्डर : 14 दिन और बढ़ी आरोपी छात्र की न्यायिक हिरासत

21 0
  • आरोपी छात्र की जमानत समेत तीन याचिकाओं पर 6 जनवरी को होगी सुनवाई

गुड़गांव। प्रद्युम्न हत्याकांड में बुधवार को न्यायिक हिरासत खत्म होने पर आरोपी छात्र को कोर्ट में पेश किया गया। चाइल्ड सेशन कोर्ट में एडिशनल सेशन जज जेएस कुंडू के छुट्टी पर होने के चलते ड्यूटी मजिस्ट्रेट रजनी यादव की कोर्ट में छात्र को पेश किया गया। कोर्ट ने उसकी न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए आगे बढ़ा दी। अब छात्र को 17 जनवरी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं, आरोपी की जमानत समेत तीन याचिकाओं पर 6 जनवरी को सुनवाई होगी।

बता दें कि रायन इंटरनेशनल स्कूल में मासूम छात्र की हत्या कर दी गई थी। इस आरोप में सीबीआई ने स्कूल के ही एक छात्र को पकड़ा है। स्टूडेंट पक्ष के वकील संदीप अनेजा ने बताया कि सुबह साढ़े 10 बजे पेशी हुई थी। ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी। वहीं, जमानत समेत कुल तीन याचिकाओं पर सुनवाई 6 जनवरी शनिवार को होनी है। 22 दिसंबर को हुई पिछली सुनवाई पर कोर्ट ने 6 जनवरी की तारीख पर सभी पक्षों को मौजूद रहने को कहा है।

इन याचिकाओं पर होनी है सुनवाई

शनिवार 6 जनवरी को मामले में कुल तीन याचिकाओं पर कोर्ट में सुनवाई होनी है। स्टूडेंट पक्ष की ओर से उसकी जमानत याचिका 20 दिसंबर को लगाई गई थी। इस पर 22 दिसंबर को सीबीआई ने जमानत का विरोध किया और इस पर अंतिम बहस नहीं हो सकी। अब 6 जनवरी को ही बहस होगी। छात्र पक्ष के वकील संदीप अनेजा ने बताया कि जेजे बोर्ड ने स्टूडेंट के डेट ऑफ बर्थ समेत अन्य दस्तावेज कोर्ट में जमा कराने की याचिका को खारिज कर दिया था। इसके खिलाफ सेशन कोर्ट में अपील करते हुए याचिका दी गई है। तीसरी याचिका आरोपी पक्ष की ओर से जेजे बोर्ड के स्टूडेंट के फिंगरप्रिंट लेने की अनुमति सीबीआई को दिए जाने के खिलाफ डाली गई है। आरोपी पक्ष की अपील है कि बोर्ड फिंगरप्रिंट लेने की अनुमति नहीं दे सकता। इस पर भी शनिवार को सुनवाई होनी है।

8 सितंबर को हुई थी 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या

आपको बता दें कि 8 सितंबर को गुड़गांव के भोंडसी स्थित रॉयन इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की बेरहमी से हत्या हुई थी। 7 साल के प्रद्युम्न का शव स्कूल के वॉशरूम में मिला था। हरियाणा पुलिस ने मामले में स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था। हालांकि मामले में सीबीआई जांच शुरू होते ही हरियाणा पुलिस की जांच पर सवाल खड़े हो गए। आरोपी कंडक्टर को रिहा कर दिया गया और स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र को गिरफ्तार किया गया।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/state/punjab-and-haryana/gurgaon/judicial-custody-of-accused-student-increased/articleshow/62354251.cms

Related Post

पत्रकार विनोद वर्मा गिरफ्तार, वसूली व धमकी देने का केस दर्ज

Posted by - October 27, 2017 0
गाजियाबाद से हुई गिरफ्तारी, छत्‍तीसगढ़ के सीडी कांड में बताई जा रही उनकी भूमिका गाजियाबाद: गाजियाबाद के इंदिरापुरम से वरिष्ठ पत्रकार विनोद…

जो सामाजिक रूप से होते हैं डिस्कनेक्ट उन्हें धर्म देता है जीने का उद्देश्य

Posted by - September 4, 2018 0
मिशिगन। ऐसे लोग जो सामाजिक नहीं हैं या समाज से अलग-थलग रहते हैं, उन्हें धर्म जीने का उद्देश्य देता है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *