अरुणाचल में 200 मीटर तक घुसे चीनी सैनिक, भारतीय सेना ने खदेड़ा

27 0
  • भारतीय जवानों के विरोध के बाद सड़क बनाने वाली मशीन और सामान छोड़कर वापस भागे

नई दिल्ली। डोकलाम मुद्दे पर मुंह की खाने के बाद भी चीन शांत नहीं बैठा है। खबर है कि चीन के सैनिकों ने इस बार अरुणाचल प्रदेश में घुसपैठ कर सड़क बनाने की कोशिश की थी। चीनी सैनिक भारतीय सीमा में करीब 200 मीटर तक अंदर घुस आए थे।

रोड बनाने की मशीन के साथ घुसे चीनी सैनिक

‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ की ख़बर के मुताबिक, चीनी सैनिक दिसंबर के आखिर में सीमा पार करते हुए सिआंग जिले के सीमावर्ती गांव में सड़क बनाने वाली मशीन और सामानों के साथ घुस आए। स्थानीय लोगों ने बताया कि इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने चीनी सैनिकों को वहीं पर रोक दिया। रक्षा अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की है।

डोकलाम के 4 महीने बाद हुई ये घटना

चीन की तरफ से ये घुसपैठ डोकलाम विवाद सुलझने के करीब चार महीने बाद की गई है। डोकलाम विवाद के वक्त एशिया की दो परमाणु शक्ति संपन्न देश आमने-सामने आ गए थे और करीब दो महीने से भी ज्यादा समय तक यह गतिरोध दोनों देशों के बीच चला था। हालांकि, चीन की तरफ से सर्दियों में इस तरह की घुसपैठ अमूमन नहीं होती है। रक्षा से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि इस वक्त दोनों के बीच किसी तरह का विवाद तो नहीं हुआ लेकिन चीनी सैनिक वहीं पर सड़क बनाने वाली मशीन और सामान छोड़कर वापस चले गए।  नाम न बताने की शर्त पर उन्होंने बताया कि हाल के समय में चीन की तरफ से सड़क बनाने के काम में काफी तेज़ी आई है।

Read More : https://www.livehindustan.com/national/story-chinese-troops-intruded-into-arunachal-with-road-equipment-1728466.html

Related Post

कैंसर की पहचान हुई आसान, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने बनाई पोर्टेबल डिवाइस

Posted by - October 13, 2018 0
नई दिल्‍ली। अमेरिका के वैज्ञानिकों ने समय रहते कैंसर की पहचान करने के लिए एक अत्‍यंत छोटा उपकरण विकसित करने…

ग्लोबल वॉर्मिंग के साथ बढ़ रही हैं मानसिक बीमारियां, रिसर्च से हुआ खुलासा

Posted by - October 9, 2018 0
मैसाचुसेट्स। अमेरिका की मैसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) और हारवर्ड यूनिवर्सिटी ने रिसर्च में पाया है कि ग्लोबल वॉर्मिंग बढ़ने…

भूलकर भी न लें इन 24 यूनिवर्सिटीज में दाखिला, UGC के मुताबिक हैं फर्जी

Posted by - April 25, 2018 0
नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग यानी यूजीसी ने 24 फर्जी यूनिवर्सिटीज की लिस्ट जारी की है। यूजीसी के नोटिस में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *