फैन ने पूछा- क्‍या पैसा ही सबकुछ है? अमिताभ बच्‍चन ने दिया ये जवाब

50 0
  • बोले – पैसे के साथ ऐसी दुर्घटना या अपनी विचारधारा मत जोड़ें, ऐसा कर अपनी ही कमजोरी बता रहे

मुंबई। हाल ही में मुंबई के कमला मिल कंपाउंड के पब में आग लग गई थी। इस दर्दनाक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन सोशल मीडिया पर सक्रिय रहनेवाले बिग बी की ओर से इस दर्दनाक घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इस बात से उनके एक फैन नाराज हो गए। उन्‍होंने कड़े शब्‍दों में बिग बी से इस बात की शिकायत की है। बिग बी ने अपने फैन की शिकायत का जवाब दिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किया।

रोहित बोरडे नामक शख्‍स ने फेसबुक पर लिखा – ‘मुंबई में रहकर कभी किसी दुर्घटना के बारे में  न ही ट्वीट किया और न फेसबुक पोस्‍ट…न ही कभी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की, पैसा ही सबकुछ है। मैं हमेशा फैन रहूंगा।’ रोहित के इस पोस्‍ट का विनम्रता से जवाब देते हुए अमिताभ बच्‍चन ने कहा, ‘सही कहा आपने… नहीं करता मैं…क्‍योंकि यहां सिर्फ संवेदना का प्रचार होगा… असली संवेदना नहीं… यहां संवेदना दिखावा है, लोगों के लिए… लेकिन किया क्‍या उसके लिए? आप बताएं, आप क्‍या कर सकते हैं ऐसी दुर्घटना से…? जब कुछ करना होता है मैं करता हूं…।’

उन्‍होंने आगे लिखा, ‘और आपको या किसी और को बताऊंगा नहीं, क्‍योंकि वो प्रचार होगा, संवेदना नहीं… पैसे के साथ ऐसी दुर्घटना या अपनी विचारधारा मत जोडि़ए… ऐसा करके आप स्‍वयं अपनी कमजोरी व्‍यक्‍त कर रहे हैं… बाबूजी की कविता पढि़ये इस पर… ‘क्‍या करूं समवेदना लेकर तुम्‍हारी, क्‍या करूं’।

बता दें कि इस दर्दनाक हादसे को लेकर बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने विवादास्‍पद बयान दिया था। उन्‍होंने कहा था, इस तरह के हादसे मुंबई में बढ़ती जनसंख्‍या के कारण हो रहे हैं। हेमा मालिनी के इस बयान पर लोगों ने नाराजगी जाहिर की थी। लोगों ने उनके इस बयान को बेहद संवेदनशील बताया है। सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ने उन्‍हें आड़े हाथों लेते हुए संभल कर बात करने की सलाह दी है।

Read More : https://www.prabhatkhabar.com/news/bollywood/amitabh-bachchan-reaction-on-fan-tweet-about-mumbai-pub-fire/1105577.html

Related Post

ग्लोबल वार्मिंग की वजह से बियर 3 गुना ज्यादा हो जाएगी महंगी, स्टडी में आया सामने

Posted by - October 17, 2018 0
वॉशिंगटन। ग्लोबल वार्मिंग का प्रभाव आनेवाले दिनों में लोगों के खाने-पीने पर भी पड़ने वाला है। वैज्ञानिकों ने ऐसी खोज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *