सूरत के कपड़ा व्यवसायी की गोरखपुर के होटल में हत्या

31 0
  • सूरत शहर में कपड़े का व्यवसाय था युवक का, कई दिनों से शहर के होटल में रह रहा था
  • साथ में पत्‍नी भी थी, लेकिन 27 दिसम्‍बर को कहीं चली गई, अब पत्नी ही उठाएगी सच से पर्दा

गोरखपुर। गुजरात के सूरत शहर में व्यवसाय करने वाले युवा व्यवसायी की रहस्यमय ढंग से गोरखपुर के होटल में हुई मौत का मामला हत्या की ओर इशारा कर रहा है। एसएसपी के हस्तक्षेप से इस प्रकरण में अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक के सिर पर चोट के निशान पाए गए हैं। पोस्टमॉर्टम के बाद विसरा भी सुरक्षित कर दिया गया है।

व्यापारी के साथ उसकी तथाकथित पत्नी भी कई दिनों तक होटल में रही। फिलहाल पुलिस मामले की तह तक जाने में जुटी है। हालांकि, मामले को सुसाइड की ओर ले जाने के लिए होटल के कमरे में नोट भी मिला है। सुसाइड नोट के अनुसार, व्यवसायी का सूरत में काफी कर्ज हो गया था। कर्ज देने वाले व्यापारियों ने उसके खिलाफ केस भी दर्ज करा दिया था। इससे बचने के लिए वह गोरखपुर आया था, लेकिन कोई रास्ता नहीं सूझा, इसलिए वह आत्महत्या करने को मजबूर है।

सूरत में कपड़े का व्यवसाय करने वाले 24 साल के पीयूष रूंगटा कुछ दिन पहले गोरखपुर शहर के होटल प्रेसीडेंट में आकर रुके हुए थे। क्रिसमस के आसपास गोरखपुर पहुंचे व्यवसायी के साथ उनकी कथित पत्नी अदिती भी थी। लेकिन 27 दिसम्बर को उसके वहां से जाने की बात कही जा रही है। शुक्रवार को अचानक पीयूष की तबीयत खराब हो गई। होटल प्रबंधन के अनुसार, पीयूष रूंगटा ने तबीयत खराब होने की सूचना रिसेप्शन पर फोन करके दी। होटल मैनेजर ने तत्काल 108 नंबर एंबुलेंस बुलाई। साथ ही डायल 100 पर बातकर पुलिस को भी इसकी जानकारी दे दी।

एंबुलेंस आते ही पीयूष रूंगटा को जिला अस्पताल पहुंचवाया गया। वहां उनकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। मेडिकल कॉलेज में जब युवा व्यवसायी को ले जाया गया तो वहां डॉक्‍टरों ने उनको मृतक घोषित कर दिया। व्यापारी की मौत के बाद होटलवालों ने सूरत फोन कर मृतक के बड़े भाई वैभव को इसकी सूचना दी। वैभव ने देवरिया में रह रहे अपने चाचा पवन कुमार रूंगटा को फोन किया। देवरिया से मृतक के चाचा पवन कुमार रूंगटा मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो उन्होंने पहचान की। उन्होंने बताया कि काफी दिनों से पीयूष व उसके भाई वैभव सूरत में कपड़ा का व्यापार करते हैं। पिता की पिछले साल ही मौत हुई।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद एसएसपी ने खुद इस मामले में उत्सुकता दिखाई। सिर पर चोट के निशान की बात सही होने पर उन्होंने मातहतों को सही रिपोर्टिंग का निर्देश दिया। इसके बाद चौकी इंचार्ज की तहरीर पर शनिवार की देर रात में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस अब पीयूष की पत्नी की तलाश में है।

तो क्या लव मैरिज की थी पीयूष ने
पीयूष की मौत के बाद घरवाले उसकी शादी की बात से इनकार कर रहे हैं, लेकिन कमरे में मिले सबूत यह बता रहे कि पीयूष ने शादी कर ली थी। पुलिस के अनुसार, होटल के कमरे में शादी का प्रमाणपत्र मिला है। इसके अनुसार, 23 जून 2015 को पीयूष ने किसी अदिति नाम की युवती से सूरत में ही शादी की थी। शादी के दो दिन बाद विवाह को रजिस्टर्ड भी करा लिया गया है। बताया  जा रहा कि अदिति गोरखपुर के ही शाहपुर क्षेत्र की रहने वाली है।

Related Post

ये दो बीमारियां ले रही हैं हर साल हजारों महिलाओं की जान, लाखों हो रहीं बीमार

Posted by - October 1, 2018 0
नई दिल्ली। दो खतरनाक बीमारियां हर साल लाखों महिलाओं को बीमार और हजारों की जान ले रही हैं। ये बीमारियां…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *