मदरसा की छात्राओं से छेड़छाड़ नहीं, रेप भी करता था संचालक

51 0
  • अदालत ने मदरसा संचालक कारी तैय्यब जिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सआदतगंज इलाके के ‘खदीज़तुल कुबरा लिलबनात’ मदरसे का संचालक छात्राओं से महज छेड़छाड़ ही नहीं बल्कि उनका रेप भी करता था। शनिवार देर शाम पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। अदालत ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

एएसपी पश्चिम विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि बहराइच के एक गांव की रहने वाली 19 वर्षीय युवती पिछले तीन साल से सआदतगंज के खदीज़तुल कुबरा लिलबनात मदरसे में रहकर तालीम ले रही थी। करीब एक साल पहले घरवालों ने उसकी छोटी बहन का दाखिला भी इसी मदरसे में कराया था। शुक्रवार को पुलिस ने मदरसे में छापेमारी करके 51 छात्राओं को मुक्त कराया। सभी छात्राओं को प्राग नारायाण रोड स्थित नारी निकेतन में रखा गया है। वहां चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के सदस्यों द्वारा बारी-बारी से छात्राओं का बयान दर्ज किया जा रहा था।

छह महीनों से रेप कर रहा था मदरसा संचालक

इसी क्रम में बहराइच निवासी छात्रा ने बयान दिया कि मदरसा संचालक कारी तैय्यब जिया पिछले छह महीनों से उसका रेप कर रहा था। विरोध करने पर वह उसे मारता-पीटता था। इतना ही नहीं, आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि अगर यह बात किसी को बताई तो वह उसे गायब करवा देगा। छात्रा का बयान दर्ज करने के बाद सीडब्लूसी के अधिकारियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। सआदतगंज पुलिस ने छात्रा की तहरीर पर कारी तैय्यब जिया के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

छह छात्राओं का मेडिकल कराया गया

एएसपी विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस ने आधा दर्जन छात्राओं का मेडिकल कराया है। शनिवार दोपहर सआदतगंज कोतवाली के एसएसआई राजकेसर यादव छह छात्राओं को लेकर रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल पहुंचे। जहां डॉ. शशि वर्मा की अध्यक्षता में गठित डॉक्टरों की टीम ने छात्राओं का मेडिकल परीक्षण किया। इस दौरान छात्राएं काफी डरी सहमी थीं। डॉक्टरों ने उन्हें ढांढस बंधाने के साथ आगे की कार्रवाई की।

नेपाल की 2 और बिहार की 9 छात्राएं

सीओ बाजारखाला अनिल कुमार यादव ने बताया कि मदरसे से मुक्त कराई गई 51 छात्राओं में से 2 नेपाल की रहने वाली हैं, जबकि 9 छात्राएं बिहार से हैं। शेष छात्राएं सीतापुर, बहराइच, कानपुर, संतकबीरनगर, बाराबंकी व लखनऊ की रहने वाली हैं। पुलिस ने छात्राओं के अभिभावकों को घटना की सूचना दे दी है।

Read More : https://www.livehindustan.com/uttar-pradesh/lucknow/story-lucknow-students-dialect-of-madrassa-was-raping-for-six-months-1723082.html

Related Post

फिर बिगड़े गिरिराज के बोल, कहा- मुस्लिमों की बढ़ती आबादी देश के लिए खतरा

Posted by - November 17, 2017 0
नई दिल्ली: राम जन्मभूमि विवाद को लेकर हाल के दिनों में बढ़ी हलचल के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादास्पद…

यूएन कोर्ट के फैसले से नाराज युद्ध अपराधी ने जहर पीकर दे दी जान

Posted by - November 30, 2017 0
ब्लूमबर्ग। पूर्व यूगोस्लाविया का अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण द्वारा युद्ध अपराधों के दोषी ठहराए जाने वाले एक बोस्नियाई क्रोएशियन नेता ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *