आतंकी हाफिज सईद की रैली में दिखे फलस्तीनी राजदूत

35 0
  • भारत ने कहा, लस्तीनी राजदूत और अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को सख्ती से उठाएंगे

नई दिल्लीजमात-उद-दावा के प्रमुख और 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की एक रैली में इस्लामाबाद में तैनात फलस्तीनी राजदूत को देखा गया है। भारत ने कहा है कि फलस्तीनी राजदूत की मौजूदगी का मुद्दा फलस्तीन के सामने सख्ती से उठाएगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया, ‘हमने इस बाबत खबरें देखी हैं। हम नई दिल्ली में फलस्तीनी राजदूत और फलस्तीनी अधिकारियों के सामने इस मुद्दे को सख्ती से उठाएंगे।’ वह हाफिज की रैली में फलस्तीनी राजदूत की मौजूदगी की तस्वीरों और इससे जुड़ी खबरों के बारे में पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे।

खबरों के मुताबिक, इस्लामाबाद में फलस्तीनी राजदूत वालिद अबु अली ने बीते दिन पाकिस्तान के रावलपिंडी में दिफा-ए-पाकिस्तान काउंसिल की ओर से आयोजित एक विशाल रैली में हिस्सा लिया। दिफा-ए-पाकिस्तान (पाकिस्तान की रक्षा) काउंसिल पाकिस्तान में धार्मिक समूहों और राजनीतिक पार्टियों का एक गठबंधन है, जिसमें हाफिज का संगठन भी शामिल है। ये संगठन कट्टरपंथी है और हमेशा भारत के खिलाफ जहर उगलता रहा है।

​शुक्रवार को हुई इस गठबंधन की रैली में पाकिस्तान सरकार की ओर से मांग की गई है कि इजराइल सरकार की ओर से येरुशलम को राजधानी घोषित किए जाने के खिलाफ इस्लामिक समिट कॉन्फ्रेंस का आयोजन कराए। ये रैली अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किए जा चुके हाफिज सईद की ओर से करवाई गई थी।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/india/india-will-raise-issue-for-stage-sharing-of-palestinian-envoy-with-hafiz-saeed-1793740

Related Post

शोध में खुलासा : नियमित साइकिल चलाने से 45 फीसदी कम हो जाता है कैंसर का खतरा

Posted by - October 16, 2018 0
नई दिल्‍ली। वैसे तो कीमती बाइक और लग्जरी कार को हमेशा से स्टेट्स सिंबल माना जाता रहा है, लेकिन इनका…

SC का बड़ा फैसला : दहेज उत्पीड़न में अब तुरंत हो सकेगी पति की गिरफ्तारी

Posted by - September 14, 2018 0
नई दिल्‍ली। दहेज उत्पीड़न के मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार (14 सितंबर) को एक बड़ा फैसला सुनाया है। सर्वोच्च…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *