पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण के समर्थकों में मारपीट

123 0
  • दिनेश, प्रवीण राणा जितेन्दर को हरा सुशील ने कॉमनवेल्‍थ खेलों के लिए किया क्‍वालिफाई

नई दिल्ली डबल ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने गोल्ड कोस्ट के कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालिफ़ाई कर लिया है। सुशील को गोल्ड कोस्ट का टिकट हासिल करने के लिए दिल्ली में हुए ट्रायल्स में हिस्सा लेना पड़ा। 74 किलोग्राम वर्ग में उन्हें पहले मैच में बाई मिला और बाद में दिनेश को 10-0 से, प्रवीण राणा को 7-3 से और जितेन्दर को 4-3 से हराकर 2018 के कॉमनवेल्‍थ खेलों के लिए उन्‍होंने क्‍वालिफाई कर लिया। हालांकि मैच के बाद प्रवीण राणा और सुशील के समर्थकों में जमकर मारपीट हो गई।

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कॉम्प्लेक्स में हो रहे कॉमनवेल्थ कुश्ती ट्रायल्स के बाद दोनों गुटों के समर्थक जमकर भिड़ते नज़र आए। इस हाथापाई में कुछ लोग घायल भी हो गए। 74 किलोग्राम वर्ग के पहलवान प्रवीण राणा ने कहा कि सुशील के समर्थकों ने उन्हें और उनके भाई को मारा और गाली-गलौज पर उतर आए। दूसरी तरफ सुशील कुमार ने कहा, ‘जो कोई भी हो, ऐसा नहीं होना चाहिए, चाहे वो मेरे घर का क्यों नहीं हो। ये नहीं होना चाहिए।’ उन्होंने यह भी कहा कि कुश्ती के बाद उनसे हारने वाले पहलवानों ने उनके पांव छुए और उन्होंने उन पहलवानों को आशीर्वाद भी दिया।

बता दें कि सुशील कुमार ने करीब तीन साल बाद हाल ही में अंतरराष्ट्रीय कुश्ती में वापसी की है। इसी महीने वे जोहानिसबर्ग में हुई कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप से गोल्ड जीतकर लौटे। वहां उन्होंने 74 किलोग्राम वर्ग में प्रवीण राणा को शिकस्त दी थी। प्रवीण कांस्य जीतने में कामयाब रहे थे। इससे पहले नवंबर में हुए इंदौर नेशनल्स के दौरान प्रवीण ने सुशील से लड़ने से इनकार कर दिया था। सुशील विजयी रहे थे लेकिन उस कुश्ती की आलोचना भी हुई।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/sports/fierce-battle-between-wrestler-sushil-kumar-and-pravin-rana-supporters-1793676

Related Post

व्रत में लो-कैलोरी डाइट लेने पर टाइप-2 डायबिटीज मरीजों में को होगा ये फायदा, रिसर्च में आया सामने

Posted by - October 11, 2018 0
टोरंटो। टाइप-2 डायबिटीज से जूझ रहे हैं तो व्रत रखना सेहत के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, लेकिन यह…

मुलायम से उनके घर पर मिले अखिलेश, अधिवेशन में आने का दिया न्‍योता

Posted by - September 28, 2017 0
लखनऊ विधानसभा चुनाव से ठीक पहले समाजवाटी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव के बीच…

विस्फोटक-ड्रग को सूंघकर पकड़ने वाले कुत्ते अब इस खतरनाक बीमारी का भी देंगे पता

Posted by - November 1, 2018 0
लंदन। आमतौर पर खोजी कुत्तों को अपराधियों की धर-पकड़ के लिए लगाया जाता है। इसके अलावा खोजी कुत्ते विस्फोटक और…

गोरखपुर उपचुनाव : सपा ने संतोष निषाद को बनाया लोकसभा प्रत्याशी

Posted by - February 18, 2018 0
एनआईईटी ग्रेटर नोएडा से ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग में डिग्रीधारक हैं प्रवीण उर्फ संतोष निषाद गोरखपुर। समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *