जेट-लाई वाले ट्वीट पर राहुल के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

104 0
  • राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू कर सकते हैं इस प्रस्‍ताव पर विचार

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को लेकर दिए गए बयान पर संसद में घमासान खत्म हो गया है। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में बयान दिया था कि पीएम मोदी का उनकी देशभक्ति पर सवाल उठाने का मकसद नहीं था। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर चुटकी ली थी और जेटली को जेट-लाई (jait-lie) कहा था। इस पर बीजेपी राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाई है, जिस पर राज्यसभा के सभापति वेकैंया नायडू विचार कर सकते हैं।

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने गुरुवार को राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने कहा था कि राहुल ने वित्तमंत्री का मज़ाक उड़ाया है, जो उनकी गरिमा के खिलाफ है। चूंकि राहुल लोकसभा सदस्य हैं,  इसलिए राज्यसभा के सभापति को ये तय करना है कि इस प्रस्ताव को स्वीकारना है या नहीं।

क्‍या था ट्वीट

इस मामले में बीजेपी को झूठा साबित करने के लिए संसद की कार्यवाही खत्म होने के बाद बुधवार शाम को राहुल ने ट्वीट किया था। ट्वीट में राहुल गांधी ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा था – ‘याद दिलाने के लिए धन्यवाद कि हमारे पीएम जो कहते हैं, उसका वह मतलब नहीं होता या पीएम वह नहीं कहते हैं जो वह असली में समझते हैं।’ साथ ही इस ट्वीट में उन्होंने #bjplies हैशटैग के साथ वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम के साथ भी कलात्मक खेल खेला। उनके नाम की स्पेलिंग बदलते हुए उसे jaitlie लिखा। इसके साथ ही राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव रैली के दौरान दिए भाषण और संसद में जेटली के दिए बयान का वीडियो भी साझा किया था।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/rahul-gandhi-privilege-motion-parliament-jaitlie-arun-jaitley-tweet-1-974128.html

Related Post

यहां ऑर्डर करेंगे चाय-कॉफी तो साथ में परोसा जाएगा सांप और अजगर, लोग लेते हैं selfie

Posted by - September 21, 2018 0
नोम पेन्ह। जरा सोचिए अगर चाय-कॉफी ऑर्डर करने पर आपको कैफे में उसके साथ सांप और अजगर भी परोस दिया जाए…

मोदी के गुजरात दौरे पर राहुल ने बताया ‘मौसम का हाल’, कहा- आज होगी जुमलों की बारिश

Posted by - October 16, 2017 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर गुजरात दौरे पर जा रहे हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि पीएम…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *