चीनी मीडिया ने माना, साल 2017 में भाजपा के लिए बेहतर रहा ब्रांड मोदी

101 0
  • चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ

नई दिल्लीसीमा विवाद और आतंकवाद के मसले पर चीन की भले ही भारत से ठनी हुई हो, लेकिन वहां का सरकारी मीडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर अलग राय रखता है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ में प्रकाशित एक लेख में पीएम मोदी की जमकर तारीफ की गई है। ‘मोदी वेव वर्क्स मैजिक फॉर इंडियाज रूलिंग बीजेपी इन 2017’ शीर्षक वाले इस लेख में कहा गया है कि वह सरकार में अपना तीन साल पूरा कर चुके हैं।  2017 समाप्त होने जा रहा है और जब हम राजनीतिक प्रतिस्पर्द्धा की तरफ देखें तो भारतीय राजनीति में यह ‘ब्रैंड मोदी’ का साल रहा है। लेख में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की भी तारीफ की गई है।

2017 में चला ब्रांड मोदी का जादू

इस लेख में 2017 में हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली जीत की वजह ‘मोदी मैजिक’ को बताया गया है। लेख में कहा गया है, ‘2014 में बीजेपी की शानदार जीत के साथ शुरू हुई मोदी लहर खत्म होने का संकेत नहीं दे रही, क्योंकि पार्टी ने कठिन चुनौतियों के बीच कुछ और राज्यों में अपनी सरकार बना ली है।’ इसमें आगे कहा गया है कि 2017 में बीजेपी ने जिन राज्यों में भी चुनाव लड़ा, वहां पर मोदी को ही आगे किया गया और वहीं पार्टी की ओर से स्टार फेस बने रहे। शिन्हुआ ने आगे कहा कि यही वजह रही कि 2014 के बाद से 17 राज्यों के चुनाव में से पार्टी ने 9 राज्यों में शानदार जीत दर्ज की है, जिनमें से हाल में हुए उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव हैं।

नोटबंदी के बाद बीजेपी के लिए बड़ा टेस्‍ट

शिन्हुआ में प्रकाशित इस लेख में नोटबंदी और यूपी चुनाव पर इसके प्रभाव के बारे में भी लिखा गया है। लेख के मुताबिक, ‘मोदी सरकार नोटबंदी के अपने एजेंडे के कारण भारी आलोचनाओं से घिर गई, जिसका विरोध कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष ने किया। बावजूद इसके यूपी में भगवा पार्टी को 312 सीटें हासिल हुईं। बीएसपी और एसपी जैसी क्षेत्रीय पार्टियां पूरी तरह से नकार दी गईं और जातीय समीकरण को बड़ा झटका लगा।’

अमित शाह में  कुशल नेतृत्व की क्षमता   

शिन्हुआ ने अपने इस लेख में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का भी जिक्र किया है। इसमें अमित शाह के संगठन स्तर पर कुशल नेतृत्व की बात करते हुए कहा गया कि एक तरफ जहां सभी चुनावों में रणनीति होती है और पार्टी के कार्यकर्ता 24 घंटे काम करते हैं, ऐसे में मोदी स्‍वाभाविक तौर पर जीत के लिए पहला पिलर हैं। उसके बावजूद पार्टी में संगठन के स्तर पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अहम भूमिका रही है। लेख में पार्टी को संगठन स्तर पर मजबूत करने के लिए सिर्फ उत्तर प्रदेश में 18 मिलियन से ज्यादा लोगों को प्राथमिक सदस्य के तौर पर जोड़ने के लिए अमित शाह की तारीफ की गई है।

लेख में कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष राहुल गांधी का भी जिक्र है। इसमें कहा गया है कि जिस तरह राहुल गांधी की लोकप्रियता बढ़ी और पंजाब व दिल्ली में बीजेपी को हार मिली है, ऐसे में 2019 का चुनाव ‘अकेले घोड़े वाली दौड़’ से अलग होगा, इसलिए बीजेपी के लिए यह वक्त रियलिटी चेक का है।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/india/modi-wave-works-magic-for-indias-ruling-bjp-in-2017-xinhua/articleshow/62275987.cms

Related Post

एक कंपनी ने बनाई जबरदस्त योजना, धरती को मिलेगी खतरनाक गैसों से मुक्ति

Posted by - November 13, 2018 0
लंदन। वेंचर कैपिटल कंपनी वाई कॉम्बीनेटर ने एक ऐसी जबरदस्त योजना बनाई है, जिसे अगर हकीकत बना दिया जाए, तो…

बीएचयू बवाल के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन जिम्मेदार: कमिश्नर

Posted by - September 26, 2017 0
वाराणसी : वाराणसी के कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने काशी हिन्दू विश्वविद्यायल (बीएचयू) परिसर में शनिवार की रात हुए भारी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *