नर्सों की भर्ती में 3 व 8 नंबर वाले पास और 64 नंबर वाले फेल

29 0
  • उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) में फिर सामने आया बड़ा भर्ती घोटाला

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) में एक बार फिर भर्ती घोटाला सामने आया है। यहां 5 हजार स्टाफ नर्स और एएनएम भर्ती में बड़े पैमाने पर मनमानी सामने आई है। आरोप है कि योग्य लोगों की बजाय अयोग्य लोगों का चयन कर लिया गया।

विभाग ने 22 जुलाई, 2017 को स्टाफ नर्स और एएनएम भर्ती का विज्ञापन दिया था। इसकी लिखित परीक्षा 5 नवंबर को पूरे प्रदेश में आयोजित की गई। परीक्षा का परिणाम 22 दिसम्बर, 2017 को घोषित किया गया। कुछ अभ्यर्थियों का आरोप है कि परीक्षा में 90 में से 3 और 8 अंक पाने वाले अभ्यर्थियों का चयन कर लिया गया जबकि 64 मार्क्स पाने वाले अभ्यर्थियों को नहीं चुना गया।

इस मामले में एनएचएम के एमडी पंकज कुमार का कहना है कि भर्ती पारदर्शी तरीके से हुई है। जिलेवार कटऑफ लिस्ट न जारी करने की वजह से भ्रम पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि यह परिणाम अंतिम नहीं हैं, अभी भर्ती के लिए स्क्रीनिंग होनी है।

क्या कहना है स्वास्थ्य मंत्री का
स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह का कहना है कि नर्सिस की जिलावार भर्ती हो रही है और उसका ही विज्ञापन आया है। किसी जगह 4 तो किसी जगह 5 पद हैं। अब उसके हिसाब से लोगों ने जहां भर्ती की है उनकी रैंकिंग बनती है। उदाहरण के लिए प्रतापगढ़ है, वहां 10 पद है तो जिस पद पर जिनके नंबर ज्यादा हैं, वह उनको दे दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर वही नंबर कहीं और देखेंगे तो वो नंबर आपको कम दिखेंगे। आपको लगेगा उनकी भर्ती कम नंबर से हो गई, ज्यादा से नहीं हुई। तो ये जिलावार भर्तियां हैं, जब यह भर जाता है, उसके बाद दूसरे को रोक दिया जाता है।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/metro/lucknow/administration/recruitment-scam-in-nhm-uttar-pradesh/articleshow/62252062.cms

Related Post

पाक के चुनाव में परचम फहराने वाले इमरान खान से जुड़े हैं ये बड़े विवाद

Posted by - July 26, 2018 0
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने भले ही परचम फहराया…

एनसीईआरटी पाठ्यक्रम के बाद अब यूपी के मदरसों में लागू होगा ड्रेस कोड

Posted by - July 3, 2018 0
लखनऊ। प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार मदरसों में सुधार पर लगातार जोर दे रही है। मदरसों में एनसीईआरटी पाठ्यक्रम लागू…

एयरपोर्ट पर मांगा प्रेग्नेंसी का प्रूफ, नहीं दिया तो उतरवा लिये महिला के कपड़े

Posted by - June 28, 2018 0
महिला के पति ने दर्ज कराई आपत्ति, सीआईएसएफ ने चेकिंग करने वाली अफसर को हटाया गुवाहाटी। असम में एयरपोर्ट पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *