विजय रुपाणी दूसरी बार बने गुजरात के मुख्‍यमंत्री

68 0
  • रूपाणी राज पार्ट-2 शुरू, 9 कैबिनेट व 10 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ, 6 पाटीदार नेता बने मंत्री
  • शपथग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 18 एनडीए शासित राज्यों के सीएम रहे मौजूद

अहमदाबाद। गुजरात में बीजेपी की लगातार छठी बार सरकार बन गई है। मंगलवार को विजय रूपाणी ने गांधीनगर में दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह, नीतीश कुमार समेत 18 एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। रूपाणी की नई कैबिनेट में कई पुराने और नए चेहरों सहित 19 लोग शामिल हुए।

मंगलवार को मुख्यमंत्री के तौर पर विजय रूपाणी ने शपथ ली। रूपाणी दूसरी बार गुजरात के सीएम बने हैं। वह गुजरात के राजकोट पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक चुनकर आए हैं। वो 2006 से 2012 तक राज्यसभा सदस्य थे। आनंदी बेन पटेल के बाद रूपाणी को गुजरात की कमान सौंपी गई थी। इस बार का चुनाव रूपाणी के नेतृत्व में बीजेपी जीतकर आई है। पार्टी ने दोबारा रूपाणी पर ही भरोसा जताया। रूपाणी मंत्रिमंडल में 19 मंत्री शामिल किए गए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 6 पाटीदार नेताओें को जगह मिली है।

डिप्टी सीएम नितिन पटेल

नितिन पटेल फिर गुजरात के डिप्टी सीएम होंगे। वो गुजरात के मेहसाणा से विधायक हैं। मोदी के करीबी माने जाते हैं और पाटीदार समुदाय से आते हैं। वो भी दूसरी बार राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं। नितिन उत्तरी गुजरात से आते हैं और जमीन से जुड़े हुए नेता माने जाते हैं।

कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले मंत्री

इसके अलावा आरसी फालदू ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। वो गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं और पाटीदार समुदाय से आते हैं। क्षत्रिय समुदाय से आने वाले भूपेन्द्र सिंह चुड़ास्मा ने भी शपथ ली। वह अहमदाबाद के धोलका से विधायक बने हैं। कौशिश पटेल, सौरभ पटेल ने भी कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। इससे पहले भी सौरभ पटेल मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। इनके अलावा आदिवासी समुदाय के गणपत वसावा, जयेश रादड़िया, ओबीसी के दिलीप ठाकोर, और ईश्वर परमार ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/gujarat-assembly-government-vijay-rupani-oath-cabinet-minister-bjp-nitin-patel-tpt-1-973523.html

Related Post

ट्रंप-किम मुलाकात में कुछ घंटे बाकी, 50 करोड़ खर्च कर हो रही दोनों की सुरक्षा

Posted by - June 11, 2018 0
सेंटोसा। दुनिया को उन दो नेताओं के बीच मुलाकात का बेसब्री से इंतजार है, जो मंगलवार को सिंगापुर में होने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *