पाक में कुलभूषण से मिलने के बाद लौटा परिवार, सुषमा से की भेंट

59 0
  • बंद कमरे में शीशे की दीवार के बीच कुलभूषण जाधव की पत्‍नी और मां ने उनसे की मुलाकात

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव के परिवार की मंगलवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निवास स्थान पर मीटिंग हुई। मीटिंग में कुलभूषण जाधव के माता-पिता और पत्नी शामिल थे। विदेश सचिव एस. जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार भी सुषमा स्वराज के आवास पर मौजूद थे। मीटिंग 3 घंटे (सुबह 9.30-12.30) तक चली।

बता दें कि सोमवार को इस्लामाबाद में कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां ने जाधव से मुलाकात की। जाधव से उनकी पत्नी और मां की मुलाकात एक बंद कमरे में शीशे की दीवार के बीच कराई गई। जाधव और उनके परिजन एक दूसरे को छू भी नहीं सके और न ही सीधे बात कर सके। बातचीत के लिए एक फोन का इस्तेमाल किया गया और कई कैमरों की निगरानी में पूरी मुलाकात हुई।

शीशे की दीवार के बीच कराई गई मुलाकात

शीशे की दीवार में मुलाकात के सवाल पर पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता फैजल की ओर से दलील दी गई कि उन्हें पहले ही बता दिया गया था कि सुरक्षा कारणों के चलते शीशे की दीवार के बीच मुलाकात कराई जाएगी। वहीं जाधव को काउंसलर एक्सेस के सवाल पर फैजल ने कहा कि यह काउंसलर एक्सेस नहीं था। यह सिर्फ 30 मिनट की मुलाकात थी, जिसे जाधव के कहने पर 10 मिनट और बढ़ाया गया था।

पाकिस्तान के रुख में नरमी नहीं

इस मुलाकात के बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैजल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जाधव को लेकर पाकिस्तान के रुख में कोई नरमी नहीं आई है। जाधव पाकिस्तान में पकड़े गए हैं और उन्हें लेकर उनके कई सवाल हैं जिनका जवाब वे चाहते हैं। पाकिस्तान की नजर में वे जासूस हैं। उन्होंने बताया कि मां और पत्नी दोनों जाधव से मिलकर संतुष्ट हुईं। दोनों ने इस मुलाकात के लिए पाकिस्तान का शुक्रिया अदा किया है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/kulbhushan-jadhav-family-meet-sushma-swaraj-residence-1-973560.html

Related Post

दबाव में झुका पाकिस्तान, हाफिज सईद को घोषित किया आतंकी

Posted by - February 13, 2018 0
राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने ‘एंटी टेरेरिज्म एक्ट’ से जुड़े अध्यादेश पर किए दस्तखत इस्‍लामाबाद। अमेरिका की धमकियों और वैश्विक दबाव…

विधानसभा में फिर पास हुआ यूपीकोका बिल, जानें इसमें क्या है खास

Posted by - March 27, 2018 0
सीएम योगी बोले – जनता की सुरक्षा हमारा दायित्व है और यूपीकोका किसी भी कानून से बेहतर लखनऊ। प्रदेश में अपराधियों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *