एलओसी पार कर भारतीय सेना ने मारे 3 पाकिस्तानी सैनिक

124 0
  • पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में सेना ने इस कार्रवाई को दिया अंजाम  

नई दिल्ली। भारतीय सेना ने सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके तीन सैनिकों को मार गिराया। खुफिया सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय सैनिकों ने एलओसी के पार जाकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) के रावलकोट में इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इस बड़ी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी सैनिक ढेर कर दिए गए, जबकि एक सैनिक घायल हुआ है। बताया जा रहा है कि शनिवार को पाकिस्तान के हमले में भारत के 4 जवानों की शहादत का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की है।

पीओके के रावलकोट में इस कार्रवाई के बाद भारतीय सैनिक सुरक्षित लौट आए। सोमवार को जिस वक्त भारतीय सेना ने यह कार्रवाई की, उस वक्त पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का परिवार उनसे मुलाकात करके लौट रहा था। पाकिस्तानी मीडिया में आ रही खबरों में भी पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि हुई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि शनिवार को पाकिस्तानी सेना की तरफ से हुई फायरिंग में एक मेजर सहित भारत के 4 जवान शहीद हो गए थे। एलओसी के नजदीक केरी सेक्टर में यह घटना हुई थी। पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना के एक गश्ती दल पर गोलीबारी कर दी थी। पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग में मेजर मोहारकर प्रफुल्ल अंबादास, लांस नाइक गुरमेल सिंह और सिपाही परगट सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। मेजर अंबादास (32) महाराष्ट्र के भंडारा जिले से थे, वहीं लांस नाइक गुरमेल सिंह (34) अमृतसर से थे। सिपाही परगट सिंह (30) हरियाणा के करनाल जिले से थे।

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का भारतीय सेना ने सोमवार को मुंहतोड़ जवाब दिया और एलओसी पार कर पाकिस्तान को सबक सिखाया। बता दें कि एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्‍लंघन किया जा रहा है।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/india/indian-army-crossed-over-the-line-of-control-killed-three-pakistani-army-soldiers/articleshow/62247596.cms

Related Post

कर्नाटक : सुप्रीम कोर्ट ने प्रोटेम स्पीकर पर खारिज की कांग्रेस की अर्जी

Posted by - May 19, 2018 0
अब राज्यपाल द्वारा नियुक्त प्रोटेम स्पीकर केजी बोपैया के नेतृत्व में ही होगा बहुमत परीक्षण नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा में बहुमत…

अब गंजडुंडवारा में माहौल बिगाड़ने की कोशिश, धार्मिक स्थल का दरवाजा जलाया

Posted by - February 5, 2018 0
आग लगने के कारणों का पता नहीं, डीएम और एसपी पहुंचे मौके पर, इलाके में पुलिस बल तैनात कासगंज। सांप्रदायिक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *