2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाले में राजा, कनिमोई समेत सभी 17 आरोपी बरी

71 0
  • पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बोले – यह राजनीतिक प्रोपेगैंडा था और खराब नीयत से लगाए गए थे आरोप
  • कपिल सिब्‍बल ने कहा – 2जी स्‍पेक्‍ट्रम पर हमारा जीरो लॉसका दावा सिद्ध हुआ, संसद में उठाएंगे मामला

नई दिल्ली। 2जी स्‍पेक्‍ट्रम घोटाला मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने पूर्व दूरसंचार मंत्री ए. राजा और द्रमुक नेता कनिमोई दोनों को गुरुवार को इस मामले में बरी कर दिया। अदालत ने इस मामले में अन्य 15 आरोपियों और तीन कंपनियों को भी बरी कर दिया है। कोर्ट का फैसला सुनकर कनिमोई रो पड़ीं और बोलीं, ‘मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद कहना चाहूंगी जो मेरे साथ खड़े रहे।’ वहीं ए. राजा ने कहा कि वह इस फैसले से बहुत खुश हैं। पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि खराब नीयत से आरोप लगाए गए थे और ये सारे आरोप राजनीतिक प्रोपेगैंडा था। उन्होंने कहा कि यूपीए-1 के खिलाफ यह साजिश थी।

कपिल सिब्‍बल ने कहा कि 2जी स्‍पेक्‍ट्रम आवंटन पर हमारा ‘जीरो लॉस’ का दावा सिद्ध हो गया और हम ये मामला संसद में उठाएंगे। कोर्ट के फैसले के बाद बाहर समर्थकों में उत्साह देखा गया और लोगों ने पटियाला हाउस कोर्ट के बाहर आतिशबाजी भी की। उन्‍होंने कहा – ‘आज मेरी बात सिद्ध हो गई है कि कोई करप्‍शन और कोई घाटा नहीं था। अगर घोटाला है तो झूठ का स्‍कैम है। विपक्ष और विनोद राय के झूठ का है।’ वहीं, सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा कि अगर सरकार के पास पक्के सबूत हैं तो उसे यह मामला उच्च अदालत में ले जाना चाहिए।

बता दें कि दूरसंचार विभाग के पूर्व सचिव सिद्धार्थ बेहुरा, राजा के पूर्व निजी सचिव आरके चंदोलिया, स्वान टेलीकॉम के प्रोमोटर्स शाहिद उस्मान बलवा और विनोद गोयनका, यूनिटेक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजय चन्द्रा और रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी समूह (आरएडीएजी) के तीन शीर्ष कार्यकारी अधिकारी गौतम दोशी, सुरेन्द्र पिपारा और हरी नायर समेत कुसेगांव फ्रूट्स एंड वेजीटेबल्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक आसिफ बलवा और राजीव अग्रवाल, क्‍लैग्नार टीवी के निदेशक शरद कुमार और बॉलीवुड फिल्म निर्माता करीम मोरानी भी इस मामले में बरी हुए हैं।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/india/2g-scam-case-former-prime-minister-dr-manmohan-singh-said-massive-propaganda-unfounded-1790456

Related Post

नौसेना में शामिल हुई ‘करंज’ पनडुब्बी, बढ़ सकती है पाक-चीन की चिंता

Posted by - January 31, 2018 0
मुंबई। भारत की स्कॉर्पीन श्रेणी की तीसरी पनडुब्बी ‘आईएनएस करंज’ लॉन्‍च हो गई है। मुंबई के मझगांव डॉक पर आईएनएस करंज…

कश्मीर में पत्थरबाजों को पकड़ने को पुलिस ने अपनाया अनोखा तरीका, भेष बदल बीच में घुसे

Posted by - September 8, 2018 0
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर सुरक्षाबलों ने पथराव के पीछे के असली गुनहगारों को गिरफ्तार करने के लिए अनोखी रणनीति अपनाई। ऐतिहासिक जामा…

इमरान खान के ‘शिव’ अवतार पर पाकिस्तान में मचा सियासी घमासान

Posted by - April 12, 2018 0
पाकिस्‍तान पीपुल्‍स पार्टी के रमेश लाल ने इसे भगवान और धर्म का अपमान बताया इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *