मेलबर्न में एक दर्जन लोगों को कार ने कुचला, दो गिरफ्तार

44 0

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न में एक कार पैदल यात्रियों की भीड़ में घुस गई जिससे कम-से-कम 13 लोग घायल हो गए। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। विक्टोरिया स्टेट पुलिस ने बताया कि उसने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया है। कार स्थानीय समयानुसार शाम करीब पांच बजे भीड़ में जा घुसी।

पुलिस ने इस बारे में तत्काल कुछ नहीं बताया कि चालक ने ऐसा जान-बूझकर किया है या नहीं। एंबुलेंस विक्टोरिया ने बताया कि एलिजाबेथ और स्वानस्टन स्ट्रीट  के बीच फ्लिंडर्स स्ट्रीट पर हुई इस घटना के बाद 13 लोगों को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्कसाकर्मी घायलों का उपचार कर रहे हैं। स्काई न्यूज ऑस्ट्रेलिया ने खबर दी है कि प्री-स्कूल के एक बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया है, उसके सिर में चोट लगी है।

स्काई ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि सफेद रंग की एक एसयूवी भीड़ में जा घुसी। वाहन में दो लोग सवार थे। वाहन की गति धीमी करने की कोई कोशिश नहीं की गई और बाद में वह अवरोधक से जा टकराई। पुलिस ने एक ट्वीट के जरिए लोगों से अपील की है कि यदि उनके पास घटना की कोई तस्वीर है तो वे जांच में मदद करने के लिए एक क्लाउड एड्रेस पर उन्हें अपलोड करें। मेलबर्न रेडियो स्टेशन 3 एडब्ल्यू से एक प्रत्यक्षदर्शी स्यू ने कहा कि उसने लोगों की चीख पुकार सुनी। उसने एक सफेद कार देखी जिसने वहां हर किसी को रौंद दिया।

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी जॉन ने एबीसी रेडियो मेलबर्न को बताया कि उसने तेज गति से आती एक एसयूवी को देखा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले जनवरी में मेलबर्न के एक व्यस्त मॉल में एक कार ने पैदल यात्रियों को रौंद दिया था जिसके कारण छह लोगों की मौत हो गई थी।

Read More : https://www.prabhatkhabar.com/news/others/story/1101441.html

Related Post

चीन के साथ रिश्तों का नया युग शुरू, मोदी बोले- मिलकर बदल सकते हैं दुनिया  

Posted by - April 28, 2018 0
वुहान। डोकलाम घटना के बाद भारत-चीन रिश्तों में नए युग की शुरुआत होने की उम्मीद बढ़ी है। पीएम नरेंद्र मोदी…

कासगंज में फिर भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने दो बसों और दुकानों में लगाई आग

Posted by - January 27, 2018 0
मृत युवक के अंतिम संस्कार के बाद हिंसा पर उतारू हुई भीड़ कासगंज। यूपी के कासगंज में शुक्रवार को दो…

सुनंदा पुष्कर केस : कोर्ट ने खारिज की स्वामी की एसआईटी जांच की याचिका

Posted by - October 26, 2017 0
दिल्‍ली हाईकोर्ट ने कहा – मिसयूज न करें कोर्ट का, यह जनहित नहीं पॉलिटिकल याचिका सुनंदा पुष्कर मामले में सुब्रमण्यम स्वामी…

ट्रंप की दो टूक- पाक को माननी ही पड़ेगी अमेरिका की बात

Posted by - December 19, 2017 0
अमेरिकी राष्‍ट्रपति बोले – हम पाकिस्तान को पैसे देते हैं, इसलिए वह आतंकियों पर कड़ी कार्रवाई करे वॉशिंगटन। आतंकवाद की…

सऊदी अरब में धर्मगुरु बोले- महिलाओं के लिए जरूरी नहीं बुर्का पहनना

Posted by - February 11, 2018 0
सऊदी के जाने-माने धार्मिक नेता शेख अब्दुल्लाह अल-मुतलक ने एक इंटरव्‍यू में कही यह बात दुबई। धार्मिक मर्यादाओं संबंधी कट्टरता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *