बिहार के सासामुसा में चीनी मिल का बॉयलर फटा, 7 की मौत

218 0
  • गुस्‍साए लोगों ने मिल मालिक की गाड़ियों में लगाई आग, कर रहे मुआवजे की मांग

 गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज के सासामुसा में एक शुगर मिल में बॉयलर फटने से 7 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद लोग आक्रोशित हो गए। उग्र लोगों ने मिल मालिक की गाड़ियों में आग लगा दी। मिल के पास सैकड़ों की संख्या में उग्र लोग जुटे हैं और उनके सामने पुलिस की एक नहीं चल रही है। वहीं मुख्मयंत्री नीतीश कुमार ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है। दूसरी तरफ हादसे के बाद पुलिस ने मिल मालिक को गिरफ्तार कर लिया है।

बिहार सरकार में गन्ना मंत्री खुर्शीद फिरोज ने कहा कि सरकार मिल हादसे की जांच कराएगी। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। लोगों ने मिल मालिक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि एक सप्ताह पहले भी बॉयलर का पाइप फटा था, लेकिन इस हादसे से सबक नहीं लिया गया। लोगों का कहना है कि मिल को जर्जर मशीनों से चलाया जा रहा था। समय पर मेंटेनेंस नहीं किया जा रहा था। इसी का नतीजा है कि बुधवार रात को बॉयलर अधिक गर्म होकर फट गया। विरोध कर रहे लोगों की मांग है कि मिल मालिक हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को मुआवजा दें और उसके परिवार के सदस्य को नौकरी दें।

जानकारी के अनुसार, दुर्घटना बुधवार मध्य रात्रि की है। मिल में काम चल रहा था और इसी दौरान इसका बॉयलर ज्यादा गर्म होने की वजह से फट गया। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी वहीं तीन अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उधर, दूसरी ओर स्थानीय लोग हादसे में मरने वालों की संख्या ज्यादा बता रहे हैं लेकिन अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। विस्फोट के बाद कई मजदूर अभी इसमें फंसे हुए हैं, जिन्हें बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

Read More : https://naidunia.jagran.com/national-boiler-blast-at-sasa-musa-sugar-mill-in-bihars-gopalganj-many-injured-1463106

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *