सुहेब इलियासी को पत्नी की हत्या के मामले में उम्रकैद

23 0
  • सुहेब ने वर्ष 2000 में अपनी पत्नी अंजु इलियासी की हत्या करने के बाद उसे बताया था खुदकुशी

नई दिल्ली। टीवी पर सबसे चर्चित क्राइम शो की एंकरिंग करने वाले सुहेब इलियासी को उसकी पत्नी की हत्या के आरोप में अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। बुधवार को दिल्‍ली की कड़कड़डूमा कोर्ट ने हत्या के 17 साल बाद मामले में सजा का ऐलान करते हुए इलियासी को उम्रकैद की सजा सुनाई है। सुहैब ने वर्ष 2000 में अपनी पत्नी अंजु इलियासी की हत्या की थी। इस मामले को आत्महत्या में तब्दील करने के लिए सुहेब ने प्लान तो बनाया, मगर कानून के शिकंजे से वो बच नहीं सका।

1998 में अपना क्राइम शो शुरू करने के बाद सुहेब टेलीविजन की दुनिया का नामचीन चेहरा बन गया, मगर 17 साल पहले किए गए एक अपराध की वजह से टीवी के इस चहेते चेहरे की सारी शोहरत रातों-रात छिन गई। सुहेब की पत्नी अंजू इलियासी की 11 जनवरी, 2000 को रहस्यमय हालत में मौत हो गई थी। शुरू में तो सुहेब इलियासी पुलिस की आंखों में धूल झोंकने में सफल रहा। उसने अपनी पत्नी की हत्या को आत्‍महत्‍या का रूप दे दिया। मगर जब जांच शुरू हुई तो परत दर परत साजिश खुलती गई और 17 साल बाद बीते शनिवार को दिल्ली की लोअर कोर्ट ने अंजू की मौत के लिए सुहेब इलियासी को दोषी करार दिया।

पत्नी की हत्या को आत्महत्या में बदलने की कोशिश

इलियासी ने अपनी पत्नी की मौत की खबर सबसे पहले अपने दोस्त को दी। सुहेब ने अपने दोस्त को बताया कि उसकी पत्नी अंजू ने सुसाइड कर लिया है, लेकिन जैसे ही यह बात अंजू के परिवार वालों को पता चली तो उन्होंने इल्जाम लगाया कि अंजू सुसाइड नहीं कर सकती, बल्कि उसकी हत्या की गई है।

पुलिस जांच के बाद मामला हत्या का निकला

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की और मार्च 2000 में सुहेब इलियासी को दहेज हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया, लेकिन कुछ समय बाद ही वह बेल पर बाहर आ गया। अंजू का परिवार पुलिस की जांच से खुश नहीं था। वे मामले को लेकर हाईकोर्ट पहुंचे। साल 2014 में हाईकोर्ट ने पुलिस से कहा कि हत्या की धाराओं में मुकदमे की जांच की जाए।

जांच की बदली दिशा से हकीकत पता चली

इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच की दिशा बदली और नए सिरे से हत्या की दिशा में जांच की शुरुआत हुई, सुबूतों की दोबारा पड़ताल हुई। जांच में पुलिस ने पाया कि सुहेब ने ही अपनी पत्नी की हत्या की थी। हत्या कैंची से की गई थी। दरअसल जो सूट अंजू ने पहना था, उस पर कैंची का कट नहीं था। इतना ही नहीं, पोस्टमॉर्टम करने वाले 3 डॉक्टरों में से एक डॉक्टर ने भी हत्या का शक जताया था। सारे सबूतों को पुलिस ने कोर्ट के सामने रखा और कोर्ट ने इसी शनिवार को सुहेब इलियासी को हत्या का दोषी करार दिया।

Read More : https://naidunia.jagran.com/delhi-ncr-court-sentence-life-imprisonemt-to-suhaib-iliyasi-of-indias-most-wanted-show-anchor-in-wifes-murder-case-1460994

Related Post

बेनामी संपत्ति पर इनाम : ‘मुखबिर’ ही सबकुछ बता देगा तो विभाग क्या करेगा !

Posted by - June 6, 2018 0
केंद्र सरकार की इस योजना में हैं ऐसे-ऐसे प्रावधान कि इसके परवान चढ़ने पर ही लगा प्रश्‍नचिह्न  सरकार ने ऐलान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *