बीएचयू में फिर हिंसा-आगजनी, छात्रों और पुलिस के बीच भिड़ंत

111 0
  • समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में पूरे कैंपस में जमकर हंगामा

वाराणसी। बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) में एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है। समाजवादी छात्रसभा के नेता आशुतोष सिंह की गिरफ्तारी के विरोध में पूरे कैंपस में जमकर हंगामा हुआ। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कैंपस में तोड़फोड़ और आगजनी की। इसके चलते बीएचयू में फिर से दहशत का माहौल है।

IIT-BHU के कार्यक्रम डीजे नाइट को लेकर हुए बवाल मामले में आशुतोष सिंह आरोपी है। उसकी गिरफ्तारी के बाद कैंपस का माहौल गरमा गया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्रों के बीच जमकर झड़प हुई। उपद्रवी छात्रों ने एक बस को आग के हवाले कर दिया और 50 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की। साथ ही छात्रों ने जमकर पत्थरबाजी भी की। इस घटना के बाद से बीएचयू कैंपस और इलाके में एक बार फिर से तनाव का माहौल पैदा हो गया है। इससे पहले सितंबर महीने में बीएचयू परिसर में ‘छेड़खानी’ की घटनाओं को लेकर जमकर हंगामा हुआ था। पुलिस और प्रदर्शनकारी छात्र-छात्राओं के बीच झड़प हुई थी। इस दौरान पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे थे और लाठियां भांजी थी।

इसके बाद मामले को लेकर खूब राजनीति हुई थी। इस मामले को लेकर वाराणसी के साथ-साथ दिल्ली समेत देश भर में प्रदर्शन हुए थे। यूपी सरकार को मामले की न्यायिक जांच के आदेश तक देने पड़े थे। बीएचयू की छात्राओं पर लाठीचार्ज मामले में क्राइम ब्रांच ने पूर्व प्रॉक्टर प्रो. ओंकारनाथ सिंह समेत 20 लोगों को तलब भी किया था। इसके साथ ही वाइस चांसलर गिरीश चंद्र त्रिपाठी पर गाज गिरी थी। मामले में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी सफाई देनी पड़ी थी। उन्होंने इस घटना के पीछे बाहरी साजिश होने तक की बात कही थी। मुख्यमंत्री योगी ने यहां तक कहा था कि उनके पास उन सभी लोगों की फेहरिस्त है, जो हिंसा में शामिल हैं।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/uttar-pradesh-varanasi-bhu-outrage-chaos-again-clashes-between-police-and-student-protesters-1-972556.html

Related Post

IIT मद्रास ने किया ऐसा काम, खत्म हो जाएगी विदेशी माइक्रोप्रोसेसर्स पर निर्भरता

Posted by - November 2, 2018 0
नई दिल्‍ली। आनेवाले कुछ दिनों में आपके हाथों में ऐसा स्मार्टफोन होगा, जिसका माइक्रोप्रोसेसर अपने देश में ही बना होगा।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *