पाक ने जाधव की मां-पत्नी को जारी किया वीजा, 25 को मुलाकात

33 0
  • जाधव की मां अवंती जाधव और पत्नी वाघा बॉर्डर से होकर जाएंगे पाकिस्तान

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के परिजनों को वीजा दे दिया है। पाकिस्तान के विदेश विभाग के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बुधवार को मोहम्मद फैसल ने कहा कि दिल्ली स्थित पाकिस्तान हाई कमीशन ने कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी को वीजा जारी कर दिया है, ताकि वो इस्लामाबाद पहुंचकर जाधव से मुलाकात कर सकें।

जाधव की मां अवंती जाधव और पत्नी वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान जाएंगे। इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि पाकिस्तान की सरकार ने सूचित किया है कि वे कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा देंगे। स्वराज ने कहा था कि उन्होंने इस बारे में जाधव की मां अवंतिका जाधव से बात की है और उन्हें इस बारे में बताया है। मालूम हो कि मार्च, 2016 में पाकिस्तानी सेना ने भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पकड़ लिया था। भारत सरकार और जाधव के परिजनों की अपील पर पाकिस्तान ने यह वीजा जारी किया है। साथ ही पाकिस्तान ने इस्लामाबाद दौरे के समय जाधव के परिजनों की सुरक्षा का भी आश्वासन दिया है। कुलभूषण से उनकी मां और पत्नी की मुलाकात 25 दिसंबर को होनी है। इस दौरान भारतीय उच्यायोग का कोई अधिकारी उनके साथ मौजूद रह सकता है।

पाकिस्तान का दावा है कि भारतीय नौसेना के कमांडर जाधव भारत की प्रमुख खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनलिसिस विंग (रॉ) के लिए काम कर रहे थे। इस्लामाबाद का कहना है कि 3 मार्च, 2016 को बलूचिस्तान में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने उनको अवैध रूप से पाकिस्तान में पकड़ लिया गया था। हालांकि भारत का कहना है कि जाधव एक पूर्व नौसेना अधिकारी हैं और वो रॉ के लिए काम नहीं कर रहे थे। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को जासूसी के आरोपों में फांसी की सजा तक सुना दी थी। हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय न्‍यायालय ने इस पर रोक लगा दी है। नई दिल्ली ने जाधव को वकील मुहैया कराने की मांग पर जोर दिया है, लेकिन इस्लामाबाद ने इस आधार पर अनुमति देने से इनकार कर दिया है कि जासूसों से संबंधित मामलों में इस तरह की मदद लागू नहीं होती।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/pakistan-issued-visas-to-family-of-kulbhushan-jadhav-1-972572.html

Related Post

इंदौर के लड़के ने मिस्र और सूडान के बीच बनाया अपना देश

Posted by - November 15, 2017 0
सुयश दीक्षित ने पापा को बनाया प्रधानमंत्री और खुद बना राजा, संयुक्‍त राष्‍ट्र से मांगी मान्‍यता नई दिल्ली: हर घर के दरवाजे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *