शिखर के शतक से भारत 8 विकेट से जीता, सीरीज हारी श्रीलंका

26 0
  • शिखर धवन ने मात्र 84 गेंदों पर 13 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से पूरा किया अपना शतक

विशाखापट्टनम। स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी (3-3 विकेट) और फिर शिखर धवन (नाबाद 100) व श्रेयस अय्यर (65) की बेहतरीन पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने रविवार को यहां निर्णायक तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन वनडे की सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम कर ली है। भारतीय टीम की इस साल यह छठी वनडे सीरीज जीत है। जीत  के लिए जरूरी 216 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विशाखापट्टनम के बल्‍लेबाजों के लिए मददगार विकेट पर चहल और कुलदीप यादव की जोड़ी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और श्रीलंका को 215 के स्‍कोर पर समेटने में निर्णायक भूमिका निभाई। एक समय श्रीलंका का स्‍कोर एक विकेट पर 136 रन था और वह 6 रन प्रति ओवर के औसत से 300 रन से अधिक का स्‍कोर बनाती नजर आ रही थी, लेकिन सेट बैट्समैन सदीरा समरविक्रमा (42) और उपुल थरंगा के आउट होते ही स्थिति में नाटकीय मोड़ आया और भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने लगातार विकेट लेते हुए 44.5 ओवर में श्रीलंका को 215 रन पर ढेर कर दिया।

जीत के लिए जरूरी लक्ष्‍य टीम इंडिया ने  दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जब 7 रन के स्‍कोर पर धनंजय ने उन्‍हें बोल्‍ड कर दिया। इसके बाद श्रेयस अय्यर और शिखर धवन ने पारी को संभाला। श्रेयस का अर्धशतक 44 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्‍के की मदद से पूरा हुआ। टीम इंडिया के 100 रन 15.4 ओवर में पूरे हुए। पारी के 20वें ओवर में शिखर धवन ने धनंजय को छक्‍का लगाकर अपना 24वां अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्‍होंने 46 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्‍का लगाया। टीम इंडिया का दूसरा विकेट श्रेयस अय्यर ( 65 रन, 63 गेंद, 8 चौके, एक छक्‍का) के रूप में गिरा, जिन्‍हें थिसारा परेरा ने मिड ऑन पर लकमल के हाथ कैच कराया। धवन और श्रेयस की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 135 रन की साझेदारी की। अय्यर के आउट होने के बाद धवन ने दिनेश कार्तिक के साथ जोरदार बल्‍लेबाजी जारी रखी और टीम को जीत तक पहुंचा दिया। धवन 100 और कार्तिक 26 रन बनाकर नाबाद रहे। धवन का शतक 84 गेंदों पर 13 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से पूरा हुआ।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/cricket/india-vs-sri-lanka-3rd-odi-live-at-visakhapatnam-1788811

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *