महाराष्ट्र के बीजेपी सांसद का दावा, गुजरात चुनाव में हार रही है उनकी पार्टी

42 0
  • काकड़े ने कहा – यह दावा उनकी टीम द्वारा गुजरात में किए गए सर्वेक्षण के नतीजों पर आधारित

पुणे। एग्जिट पोल में गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी की स्पष्ट जीत का अनुमान लगाया जा रहा है, इसी बीच बीजेपी से राज्यसभा सदस्य संजय काकड़े ने दावा किया है कि उनकी पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं जीतेगी। काकड़े ने दावा किया है कि पूर्ण बहुमत को भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी। काकड़े ने कहा कि यदि फिर भी पार्टी ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेंद्र मोदी के चलते होगा।

काकड़े ने दावा किया कि उनकी टीम ने गुजरात में एक सर्वे किया है और उनका दावा सर्वेक्षण के नतीजों पर आधारित है। उन्होंने कहा कि मैंने छह लोगों की एक टीम गुजरात भेजी थी। वे ज्यादातर ग्रामीण इलाकों में गए जहां वे लोग किसानों, चालकों, वेटरों और श्रमिकों से मिले। उनके सर्वेक्षण के आधार पर और खुद के अवलोकन से मुझे लगता है कि बीजेपी को गुजरात में पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। काकड़े ने अपने अनुमान के लिए बीजेपी सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर का जिक्र किया। उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि पिछली कुछ रैलियों में पार्टी नेताओं ने विकास पर एक शब्द नहीं बोला। पार्टी के खिलाफ नकरात्मक भावना की कीमत बीजेपी को चुकानी पड़ सकती है।

निकाय चुनाव के नतीजों पर लगाया था सटीक अनुमान

पुणे से बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय काकड़े ने निगम चुनाव के एक दिन बाद पत्रकारों ने अनौपचारिक बातचीत में बीजेपी को शहर में 92 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया था। काकड़े के इस अनुमान पर कोई तब सहमत भले ना हुआ हो, लेकिन उन्‍हें अपने अनुमान पर इस कदर यकीन था कि उन्होंने शर्त लगा ली कि अगर उनकी बात गलत निकली, तो वह सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लेंगे। काकड़े के इन दावों को पुणे के पुराने बीजेपी नेताओं ने हंसी में उड़ा दिया, हालांकि जब नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित हुए, तो संजय काकड़े के बताए आंकड़े सही साबित हुए।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/bjp-mp-sanjay-kakade-predicts-party-loss-in-gujarat-elections-1-971626.html

Related Post

पर्यावरण को नुकसान का खामियाजा उठा रहा है महाराष्ट्र, आधे राज्य में सूखा

Posted by - November 21, 2018 0
मुंबई। पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का खामियाजा महाराष्ट्र को उठाना पड़ रहा है। इस साल कम बारिश की वजह से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *