सनकी तानाशाह किम ने अपने टॉप मिलिटरी मैन को मौत के घाट उतारा

93 0

सोल। नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन ने अपने एक और टॉप सहयोगी को मौत के घाट उतार दिया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि ह्वांग प्योंग-सो रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गए थे और उन्हें पिछले 2 महीनों से किसी ने भी नहीं देखा है। गौरतलब है कि ह्वांग किम की कोर टीम के प्रमुख सदस्य थे। उन्हें देश के ताकतवर सैन्य अधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था।

एक रिपोर्ट में कहा गया था कि वाइस मार्शल को 13 अक्टूबर से देखा नहीं गया है। उनकी गुमशुदगी के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि उन्हें उत्तर कोरियाई मौत के दस्ते ने मौत के घाट उतार दिया है। उत्तर कोरियाई रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि ह्वांग के खिलाफ घूस के आरोपों के बाद उन्हें मार डाला गया है। जापान की यॉनहैप न्यूज एजेंसी ने दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी के हवाले से कहा कि ह्वांग और उनके डेप्युटी किम वॉन-हॉन्ग को सेना से बर्खास्त कर दिया गया था और सजा दी गई। न्यूज एजेंसी ने रिपोर्ट में यह भी कहा कि किम वॉन हॉन्ग नॉर्थ कोरिया की किसी जेल में सजा काट रहे हैं लेकिन ह्वांग को निश्चित तौर पर किम जोंग-उन ने मार दिया है।

यह पहली बार नहीं है जब किम जोंग ने किसी को मरवाया हो। इससे पहले भी किम ने अपने दुश्मनों को अजीबोगरीब तरीकों से मौत के घाट उतारा है। ऐसी भी खबरें आ चुकी हैं किम ने विमान उड़ाने वाले हथियार से अपने एक दुश्मन को उड़ा दिया था।

Read More : https://navbharattimes.indiatimes.com/world/asian-countries/kim-jong-uns-top-aide-executed-by-death-squad-say-reports/articleshow/62095097.cms

Related Post

छेड़छाड़ से तंग दिल्ली के नामी स्कूल की छात्रा ने की खुदकुशी

Posted by - March 21, 2018 0
नौवीं की स्‍टूडेंट थी, पुलिस ने दो टीचरों और स्‍कूल की प्रिंसिपल के खिलाफ दर्ज किया मामला नोएडा/नई दिल्‍ली। दिल्‍ली-एनसीआर…

CWG में चौथे दिन फिर बेटियों ने दिखाया दम, 3 और गोल्ड भारत की झोली में

Posted by - April 8, 2018 0
भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रचा इतिहास, कॉमनवेल्‍थ गेम में पहली बार जीता स्‍वर्ण पदक गोल्‍ड कोस्‍ट। ऑस्ट्रेलिया के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *