इंडोनेशिया में 6.5 की तीव्रता का भूकंप, दो लोगों की मौत

14 0

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भूकंप के झटके महसूस किये गए। जानकारी के मुताबिक जकार्ता और आसपास के तटीय इलाके में बीते दिन 6.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके आने से दो लोगों की मौत हो गई। 20 सेकंड तक ये झटके महसूस किए गए। आपदा में कई लोग घायल भी हुए जिन्हें अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

स्थानीय समय के मुताबिक, आधी रात के समय एक पर्यटन स्थल पर भूकंप आने से लोग घबरा गए। इसके बाद जकार्ता के आस-पास के इलाकों और तटीय इलाके वाले जावा द्वीप में सुनामी को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई। आधी रात के समय लोगों ने टीवी पर शहर के तटीय इलाकों में ट्रैफिक की खबरें देख रहे थे तभी उन्हें यह सूचना मिली जिससे लोगों में घबराहट फैल गई। हालांकि चेतावनी जारी किए जाने के बाद एक भी सुनामी की घटना की खबर नहीं आई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नूगरोहो ने कहा कि इमारत गिरने से 62 वर्षीय एक शख्स और एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके अलावा कई घायल भी हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिमी जावा के कई इलाके में इमारत गिरने की खबर है। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप 6.5 की तीव्रता से आया और 91 किमी की गहराई तक था। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के इस इलाके में ज्वालामुखी और भूकंप की खबरें आम तौर पर आती रहती हैं।

Read More : https://www.jagran.com/world/indonesia-earthquake-in-indonesia-kills-two-and-triggers-tsunami-warning-for-the-tourist-hotspot-17209608.html

Related Post

अगस्ता वेस्टलैंड : छत्तीसगढ़ सरकार से सुप्रीम कोर्ट ने तलब की फाइल

Posted by - November 16, 2017 0
नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड वीआईपी हेलीकॉप्टर डील मामले में छत्तीसगढ़ सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने रमन…

11 करोड़ गरीब परिवारों को ‘मोदीकेयर’ हेल्थ इंश्योरेंस अक्टूबर से, कैबिनेट की मंजूरी

Posted by - March 22, 2018 0
नई दिल्ली। गरीब परिवारों के लिए आम बजट में घोषित मोदीकेयर हेल्थ इंश्योरेंस योजना इसी साल अक्टूबर से लागू हो…

फराह खान का आडवाणी को ताना – जैसा कर्म करेंगे, वैसा ही फल मिलेगा

Posted by - December 6, 2017 0
अयोध्या-बाबरी विवाद पर किए ट्वीट में बीजेपी के वरिष्ठ नेता को बनाया निशाना  नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय खान…

पहलवान सुशील कुमार और प्रवीण के समर्थकों में मारपीट

Posted by - December 29, 2017 0
दिनेश, प्रवीण राणा व जितेन्दर को हरा सुशील ने कॉमनवेल्‍थ खेलों के लिए किया क्‍वालिफाई नई दिल्ली। डबल ओलंपिक पदक विजेता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *