इंडोनेशिया में 6.5 की तीव्रता का भूकंप, दो लोगों की मौत

20 0

जकार्ता। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में भूकंप के झटके महसूस किये गए। जानकारी के मुताबिक जकार्ता और आसपास के तटीय इलाके में बीते दिन 6.5 की तीव्रता वाले भूकंप के झटके आने से दो लोगों की मौत हो गई। 20 सेकंड तक ये झटके महसूस किए गए। आपदा में कई लोग घायल भी हुए जिन्हें अस्‍पताल पहुंचाया गया है।

स्थानीय समय के मुताबिक, आधी रात के समय एक पर्यटन स्थल पर भूकंप आने से लोग घबरा गए। इसके बाद जकार्ता के आस-पास के इलाकों और तटीय इलाके वाले जावा द्वीप में सुनामी को लेकर चेतावनी जारी कर दी गई। आधी रात के समय लोगों ने टीवी पर शहर के तटीय इलाकों में ट्रैफिक की खबरें देख रहे थे तभी उन्हें यह सूचना मिली जिससे लोगों में घबराहट फैल गई। हालांकि चेतावनी जारी किए जाने के बाद एक भी सुनामी की घटना की खबर नहीं आई है।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पूर्वो नूगरोहो ने कहा कि इमारत गिरने से 62 वर्षीय एक शख्स और एक 80 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके अलावा कई घायल भी हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिमी जावा के कई इलाके में इमारत गिरने की खबर है। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे के मुताबिक भूकंप 6.5 की तीव्रता से आया और 91 किमी की गहराई तक था। आपको बता दें कि इंडोनेशिया के इस इलाके में ज्वालामुखी और भूकंप की खबरें आम तौर पर आती रहती हैं।

Read More : https://www.jagran.com/world/indonesia-earthquake-in-indonesia-kills-two-and-triggers-tsunami-warning-for-the-tourist-hotspot-17209608.html

Related Post

जम्मू-कश्मीर : रमजान में आतंकियों के खिलाफ सेना नहीं चलाएगी अभियान

Posted by - May 16, 2018 0
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षाबलों को जारी किए निर्देश, लेकिन हमला हुआ तो जवाब देगी सेना नई दिल्ली। केंद्र सरकार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *