श्रीनगर में सीजन का पहला स्नोफॉल, डेढ़ फीट मोटी बर्फ की परत जमी; जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

113 0

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई है। यहां सोमवार को बारिश हुई थी। मौसम में आए इस बदलाव से टूरिस्ट के चेहरे खिल उठे हैं। वेदर डिपार्टमेंट ने मंगलवार को भी बर्फबारी गिरने का अनुमान लगाया है। उधर, मैदानी इलाकों में इसका असर महसूस किया जा रहा है। यहां पारा नीचे आया है।

दिन में बढ़ी सर्दी

श्रीनगर में मंगलवार सुबह लोगों की नींद खुली तो देखा, वादियों ने चारों तरफ बर्फ की चादर ओढ़ ली थी। खुले मैदानों और पार्कों के साथ सभी सड़कें भी सफेद हो गई हैं।बारिश और बर्फबारी से इलाके में रात का टेम्परेचर नॉर्मल रहा, लेकिन दिन में सर्दी का असर बढ़ गया है।

जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद

कश्मीर घाटी को देश के बाकी हिस्से से जोड़ने वाला 300 किलोमीटर लंबा इकलौता जम्मू-श्रीनगर हाईवे बर्फबारी की वजह से बंद हो गया है। 86 किलोमीटर लंबा मुगल रोड भी बंद कर दिया गया है। यह रोड दक्षिण कश्मीर के शोपियां को जम्मू इलाके के राजौरी और पुंछ से जोड़ता है।डेढ़ फीट तक बर्फ जमी .ऑफिसर्स के मुताबिक, जवाहर टनल, बनिहाल, काजीगुंड और शैतान नाला में डेढ़ फीट तक बर्फ जम गई है।

सड़क खोलने में आ रही दिक्कत

घाटी में सड़कों के मेंटेनेंस का जिम्मा संभालने वाला बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन मशीनों की मदद से सड़कों से बर्फ हटाने के काम में लगा है। हालांकि, लगातार बर्फबारी की वजह से इस काम में दिक्कतें आ रही हैं।

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *