यूपी में अस्पताल की लापरवाही: ऑपरेशन के बाद पेट में छोड़ी कैंची, महिला की मौत

25 0

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के  इलाहाबाद में डाक्टर की लापरवाही से एक महिला की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है. आरोप है कि डिलेवरी केस में महिला के पेट का ऑपरेशन करने के बाद प्राइवेट अस्पताल के डाक्टर ने लापरवाही बरतते हुए कैंची पेट में ही छोड़ दी थी. कैंची पडी होने की वजह से महिला को इंफेक्शन हो गया और ऑपरेशन के 15 दिन बाद उसकी मौत हो गई.पीड़ित परिवार की शिकायत पर इलाहाबाद पुलिस ने आरोपी डाक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है. पुलिस अफसरों का कहना है कि ऑपरेशन के बाद हुए अल्ट्रासाउंड की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

इस सनसनीखेज मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने अफ़सोस जताया है और जांच के आदेश दिए हैं. डिप्टी सीएम का कहना है कि अगर जांच में डाक्टर दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.महिला की ज़िंदगी से खिलवाड़ करने का यह मामला शहर से तकरीबन 35 किमी दूर मऊआइमा इलाके के एक निजी अस्पताल का है. मदर चाइल्ड हॉस्पिटल में संध्या नाम की एक महिला को डिलेवरी के लिए भर्ती कराया गया. हॉस्पिटल के डाक्टर ने ऑपरेशन किया.

आरोप है कि ऑपरेशन के दौरान डाक्टर ने लापरवाही के चलते एक छोटी कैंची छोड़ दी थी. पेट में दर्द होने पर महिला की अल्ट्रासाउण्ड जांच करायी गई. जांच में महिला के पेट में ऑपरेशन के दौरान कैंची छूटने की बात सामने आयी, जिसके बाद डॉक्टर ने दोबारा महिला का ऑपरेशन कर कैंची बाहर निकाली. लेकिन दोबारा ऑपरेशन के बाद महिला की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई. महिला की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

Related Post

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश मामले पर अब संविधान पीठ करेगी विचार

Posted by - October 13, 2017 0
केरल के सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश मामले पर अब पांच जजों की एक संविधान पीठ विचार करेगी। सुप्रीम…

पूर्व लोकसभा स्पीकर और 10 बार सांसद रहे सोमनाथ चटर्जी का निधन

Posted by - August 13, 2018 0
कोलकाता। लोकसभा के पूर्व स्पीकर और वरिष्‍ठ माकपा नेता रहे सोमनाथ चटर्जी का लंबी बीमारी के बाद सोमवार (13 अगस्‍त)…

केंद्र को SC की फटकार, कहा – ‘ताजमहल को सहेज नहीं सकते तो गिरा दें’

Posted by - July 11, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के संरक्षण को लेकर उठाए गए कदमों को लेकर केंद्र, उप्र सरकार तथा उसके प्राधिकारियों…

संयुक्त राष्ट्र ने कहा – कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन, भारत ने किया खारिज

Posted by - June 15, 2018 0
संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद ने अपनी रिपोर्ट में भारतीय सुरक्षाबलों पर उठाए सवाल नई दिल्‍ली। भारत ने संयुक्त राष्ट्र की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *