प्ले स्कूल में बच्ची से यौन शोषण का आरोप, हिरासत में तीन शि‍क्षिकाएं

64 0

इंदौर। प्ले स्कूल में पढ़ने वाली साढ़े चार साल की बच्ची से यौन शोषण का मामला सामने आया है। परिजन की शिकायत पर पुलिस ने तीन शिक्षिकाओं को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। फिलहाल तीनों के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है।मल्हारगंज थाना क्षेत्र निवासी बच्ची जंगमपुरा के यूरो किड्स इंटरनेशनल प्ले स्कूल में कक्षा एलकेजी में पढ़ती है। शुक्रवार दोपहर उसकी मां और मामा बच्ची को लेकर मल्हारगंज थाने पहुंचे। साथ में वकील भी थे। उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल की तीन शिक्षिका समीक्षा तोषनीवाल, यामिनी बारगल और रश्मि खंडेलवाल ने बच्ची से अश्लील हरकत की है।

टीआई पवन सिंघल, सीएसपी वंदना चौहान व एक महिला आरक्षक ने पड़ताल शुरू की। बच्ची ने बयान दिए कि कई दिन से शिक्षिकाएं उससे गंदी हरकत कर रही थीं। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल कराया है। बच्ची मूलत: अमरावती की रहने वाली है। पिता ट्रांसपोर्टर हैं। मां गर्भवती है और तीन माह से मायके में रह रही है। तीन माह पहले ही बच्ची को प्ले स्कूल में दाखिल करवाया था।मामा का कहना है कि दस दिन से बच्ची दर्द की शिकायत कर रही थी। गुरुवार रात उसने कहा कि स्कूल की तीन मैडम उससे गंदी हरकतें करती हैं। हमने उसे वाट्सएप पर स्कूल टीचर के फोटो दिखाए तो उसने तीन महिला शिक्षिकाओं की ओर इशारा किया।

दो टीचर करती थी हरकत, तीसरी बनाती थी वीडियो

मल्हारगंज पुलिस व परिजन शिकायत के बाद प्ले स्कूल पहुंचे। बच्ची ने मां को उसकी क्लास में ले जाकर बताया कि टेबल के नीचे बैठाकर दो मैडम हरकत करती थी और एक मैडम मोबाइल पर वीडियो बनाती थी। तीनों शिक्षिका स्कूल के रिसेप्शन पर थीं। पुलिस ने उनके मोबाइल जांचे लेकिन ऐसा कोई वीडियो नहीं मिला। जब बच्ची ने तीनों टीचर की ओर अंगुली उठाई तो बच्ची की मां उनसे भिड़ गई। हाथापाई भी हुई। पुलिस तीनों शिक्षिकाओं को हिरासत में लेकर थाने पहुंची।

एक थाने ने जीरो पर केस, दूसरा करेगा जांच

सीएसपी ने बताया कि बच्ची मल्हारगंज में रहती है लेकिन स्कूल छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में आता है इसलिए जीरो पर केस दर्ज कर केस डायरी छत्रीपुरा पुलिस को सौंपी जाएगी। आगे की जांच छत्रीपुरा पुलिस करेगी। शिक्षिकाओं को भी छत्रीपुरा पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं शिक्षिकाओं का कहना है कि आरोप झूठा है। बच्ची के साथ हमने कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है। वह ऐसे आरोप कैसे और क्यों लगा रही है, हमें समझ नहीं आ रहा है।

20 कैमरे खंगालेगी पुलिस

पुलिस ने स्कूल प्राचार्य माधुरी चौधरी को भी छत्रीपुरा थाने बुलाया। माधुरी ने कहा कि जिन पर आरोप लगाया है वे छात्रा को पढ़ाती ही नहीं हैं। उसे हेमलता व रक्षिता पढ़ाती हैं, जो छुट्टी पर हैं। स्कूल में 20 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे, पांच केयर टेकर महिलाएं, आठ शिक्षिकाएं, 114 विद्यार्थी हैं। जहां बच्चियां पढ़ती हैं वहां मेल स्टाफ तैनात नहीं रहता है। पालक शिकायत करते तो हम सीसीटीवी कैमरे चेक करते। अब पुलिस इन कैमरों में फुटेज खंगालेगी।

Related Post

सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में पहली बार तीन महिला न्यायाधीश

Posted by - August 8, 2018 0
नई दिल्ली। मद्रास हाईकोर्ट की मुख्य न्यायाधीश जस्टिस इंदिरा बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त किए जाने के बाद अब सर्वोच्‍च…

बेटे को जन्म देने वाली माताओं को इस गंभीर दिक्कत का होना पड़ता है शिकार !

Posted by - November 10, 2018 0
लंदन। हर महिला मां बनना चाहती है और ज्यादातर घरों में बेटे का जन्म बेटियों के मुकाबले खुशियों को दोगुना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *