गुजरात विधानसभा चुनाव में जीएसटी में की गई कटौती का न हो प्रचार : चुनाव आयोग

30 0

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने बड़ा आदेश दिया है. आयोग ने कहा है कि हाल ही में 178 वस्तुओं पर लगने वाले कर में कटौती के फैसले का प्रचार-प्रसार न किया जाए. बीजेपी इस फैसले को राज्य में भुनाने में लगी हुई थी. चुनाव आयोग का मानना है कि इससे वोटरों को प्रभावित किया जा सकता है. हालांकि सरकार बिना किसी ख़ास वस्तु या सेवा का नाम लिए टैक्स को आसान बनाने की प्रक्रिया के बारे में बता सकती है.

गौरतलब है कि नोटबंदी और जीएसटी इस समय गुजरात विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा हैं. राहुल गांधी हर चुनावी रैली में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधते हैं. वहीं जीएसटी का गुजरात के व्यापारियों ने अच्छा खासा विरोध किया था. उसी समय कई लोगों ने बढ़ती महंगाई की वजह से भी केंद्र सरकार के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया.गुजरात चुनाव में इसका नुकसान बीजेपी को उठाना पड़ सकता था कि लेकिन इसी बीच जीएसटी परिषद की बैठक में 178 चीजों के टैक्स में कटौती कर दी गई और अब केवल 57 चीजें ही ऐसी बची हैं जो 28 फीसदी टैक्स स्लैब में आती हैं.

Related Post

बाबरी केस में कोर्ट में नहीं दिख रहे सिब्बल, क्या कांग्रेस ने हटने को कहा ?

Posted by - March 27, 2018 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में बाबरी मस्जिद और राम जन्मभूमि के टाइटल सूट पर सुनवाई चल रही है, लेकिन इस…

अब आपके घर आसमान के रास्ते पहुंचेगा सामान, ऑस्ट्रेलिया में शुरुआत

Posted by - November 21, 2018 0
मेलबर्न। ड्रोन द्वारा घर-घर सामान पहुंचाने की चर्चा तो हम गाहे-बगाहे सुनते आ रहे हैं, लेकिन कॉमर्शियल रूप से यह…

धड़क का तीसरा गाना रिलीज, जबरदस्त केमिस्री ह के साथ नजर आए जाह्नवी-ईशान

Posted by - July 6, 2018 0
मुंबई। जाह्नवी और ईशान की आने वाली फिल्म ‘धड़क’ का हाल ही में तीसरा गाना  ‘पहली बार’ रिलीज़ किया है, जिसमें जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *