पुतिन ने कहा- 2018 में फिर लड़ूंगा रूस के राष्ट्रपति का चुनाव

85 0

रूस : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने एक घोषणा करते हुए कहा कि अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वह एक और कार्यकाल के लिए उम्मीदवार बनेंगे। यदि वह चुनाव जीते तो राष्ट्रपति के रूप में यह उनका चौथा कार्यकाल होगा। पुतिन ने रूसी शहर निझनी नोवगोरोड में ऑटोमोबाइल प्लांट जीएजेड के कर्मचारियों के साथ एक मुलाकात के दौरान इस बात की घोषणा की।

तास समाचार एजेंसी के मुताबिक पुतिन ने कहा, ‘हां, मैं रूसी संघ के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर हिस्सा लूंगा।’ पुतिन वर्ष 2000 से ही कभी राष्ट्रपति तो कभी प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता में बने हुए हैं। यदि वह मार्च 2०18 में होने वाला राष्ट्रपति चुनाव जीत जाते हैं तो वह 2०24 तक इस पद पर बने रहेंगे। पुतिन का वर्तमान कार्यकाल सात मई 2018 को समाप्त हो रहा है। गौरतलब है कि इस संबंध में संसद का ऊपरी सदन फेडरेशन काउंसिल आठ और 15 दिसंबर के बीच आधिकारिक घोषणा करेगा।

पुतिन पहली बार वर्ष 2000 में रूस के राष्ट्रपति चुने गए थे और 2004 में दोबारा निर्वाचित हुए. 2008 से 2012 तक उन्होंने प्रधानमंत्री के रूप में सेवा की. 2012 में वह फिर से राष्ट्रपति चुने गए. अब तक, कई लोगों ने आधिकारिक तौर पर 2018 की राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल होने की बात कही है. इसमें रूस की लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता व्लादिमीर झिरोनोवस्की, लिबरल याब्लोको पार्टी के संस्थापक ग्रिगोरी यवलिन्स्की और रूसी कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख मैक्सिम सुराइकिन शामिल हैं.

Related Post

फोर्ब्‍स लिस्‍ट : दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों में नरेंद्र मोदी भी

Posted by - May 9, 2018 0
नई दिल्‍ली। फेमस पत्रिका फोर्ब्स द्वारा जारी लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के 10 सबसे पावरफुल लोगो में शुमार…

अंग्रेजों की जीत का जश्न मनाने के दौरान पुणे में दो समुदायों में हिंसा

Posted by - January 2, 2018 0
उग्र लोगों ने किया जगह-जगह प्रदर्शन, कई गाडि़यों में लगाई आग, एक की मौत पुणे। पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव की लड़ाई…

वॉक करने के फायदे तो आप जानते होंगे, लेकिन क्या आप बैकवर्ड वॉक के बारे में जानते हैं?

Posted by - November 21, 2018 0
वर्जीनिया। वॉक करना सबसे सिंपल एक्सरसाइज होती है लेकिन इसके बहुत सारे फायदे होते हैं। मोटापे से लेकर हार्ट डिजीज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *