निठारी कांड : 9वें मर्डर केस में पंढेर और कोली दोषी करार

93 0
  • सीबीआई की विशेष अदालत 8 दिसंबर को करेगी सजा का ऐलान

नोएडा : नोएडा के चर्चित निठारी कांड के एक और मामले में आज (गुरुवार) को फैसला सुनाया आ गया। सीबीआई की विशेष अदालत में निठारी कांड के नौंवे मामले में मोनिंदर सिंह और सुरेंद्र कोली को दोषी करार दिया। दोनों की सजा कल यानी 8 दिसंबर को सुनाई जाएगी।  इससे पहले बुधवार को आरोपी सुरेंद्र कोली और सजायाफ्ता मोनिंदर सिंह पंधेर ने अदालत में अंतिम बहस में शामिल हुए।इससे पहले सीबीआई के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी की अदालत में बुधवार को डासना जेल में सजा काट रहा सुरेंद्र कोली पेश हुआ। अंतिम बहस में उसने पांच मिनट तक सीबीआई जांच पर अंगुली उठाई। इसके साथ ही अदालत में कोली की बहस पूरी हो गई।

सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक जेपी शर्मा ने कोली के पक्ष का विरोध किया। शर्मा ने बताया कि बुधवार को अंतिम बहस करने का समय पूर्ण हो गया। अदालत ने सात दिसंबर को निठारी कांड के नौवे मामले में फैसले के लिए दिन सुरक्षित रखा है। पंधेर-कोली पर निठारी कांड में कुल 16 मुकदमे चल रहे हैं। आठ मामलों में विशेष अदालत से फैसला सुनाया जा चुका है।

क्या है निठारी कांड

12 साल पहले 20 जून, 2005 को आठ साल की एक बच्ची नोएडा के निठारी इलाके से अचानक गायब हो गई थी। इसके बाद से इस इलाके में लगातार बच्चे गायब होने लगे। एक साल तक लगातार बच्‍चों के गायब होने यह सिलसिला चलता रहा और करीब दर्जनभर बच्चे गायब हो गए। मामला राष्ट्रीय स्तर पर आने के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमों ने एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया।

7 मई 2006 को 21 साल की एक और लड़की जब गायब हुई तो पुलिस को अहम सुराग उसके मोबाइल से मिला। पुलिस ने उस नंबर की कॉल डिटेल निकलवाई। उसके बाद जब उसमे से एक नंबर पर कॉल की गई तो उसका नाम मनिंदर सिंह पंधेर का था। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में पंधेर और उसके नौकर कोली को आरोपी बनाया इसके बाद पूरे निठारी मामले का खुलासा हुआ था, जिसमें 15 से ज्यादा बच्चियों और लड़कियों का रेप किया गया था। रेप के बाद उन्हें मारकर पंढेर के घर में दफन कर दिया गया था।

Related Post

समस्तीपुर में दिनदहाड़े यूको बैंक से बदमाशों ने लूटे 52 लाख

Posted by - January 4, 2018 0
गोला रोड स्थित शाखा खुलते ही 7-8 की संख्‍या में हथियारबंद बदमाशों ने बोला धावा पटना। बिहार में लगातार दिनदहाड़े बैंक…

शोपियां फायरिंग : पुलिस केस के जवाब में सेना ने भी दर्ज कराई एफआईआर

Posted by - January 31, 2018 0
सेना का दावा – हमलावर भीड़ के हाथों जवानों के घायल होने के बाद आत्मरक्षा में चलाई गई थी गोली श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *